scriptRajasthan News: Sensation spread after dead body was found in car, police embroiled in border dispute | Rajasthan News: कार में शव मिलने पर फैली सनसनी, सीमा विवाद में उलझी पुलिस, कई घंटों तक शव मौके पर पड़ा रहा | Patrika News

Rajasthan News: कार में शव मिलने पर फैली सनसनी, सीमा विवाद में उलझी पुलिस, कई घंटों तक शव मौके पर पड़ा रहा

locationजयपुरPublished: Dec 26, 2023 10:16:11 am

Submitted by:

santosh Trivedi

Rajasthan News: न्यू ट्रांसपोर्ट नगर भैरू खेजड़ा में सोमवार को कार में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर हरमाडा़ और दौलतपुरा थाना पुलिस पहुंची, लेकिन दोनों ही थानों की पुलिस एक-दूसरे के थाना क्षेत्र में घटना होने की कहकर लौट गई। नतीजतन, कई घंटों तक शव मौके पर पड़ा रहा।

rajasthan_news.jpg

चौमूं/दौलतपुरा। न्यू ट्रांसपोर्ट नगर भैरू खेजड़ा में सोमवार को कार में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर हरमाडा़ और दौलतपुरा थाना पुलिस पहुंची, लेकिन दोनों ही थानों की पुलिस एक-दूसरे के थाना क्षेत्र में घटना होने की कहकर लौट गई। नतीजतन, कई घंटों तक शव मौके पर पड़ा रहा। बाद में राजस्व विभाग के पटवारी से सीमाज्ञान करवाया, जिसमें घटनास्थल दौलतपुरा थाना क्षेत्र का निकला। पुलिस ने जयपुर से एफएसएल की टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए। शव को कांवटिया अस्पताल जयपुर की मोर्चरी में रखवाया। शव की पहचान कर परिजनों को सूचना दी।


दौलतपुरा थाना पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक कार में शव पड़ा है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने देखा कि ड्राइवर सीट पर एक शव था। जिसकी शिनाख्त मंगलम विहार बैनाड़ रोड निवासी उत्तम जांगिड़ (45) पुत्र राधेश्याम जांगिड़ के रूप में हुई। पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। इस दौरान मौके पर एफएसएल टीम को भी बुलाया। एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए। पुलिस प्रथम दृष्टया इसे नैचुरल मौत बता रही है। फिर भी पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा। पुलिस ने शव का कांवटिया अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने बताया कि मृतक चांदी का काम करता था और सुबह 9:15 बजे घर वालों को 10 मिनट के लिए कह कर निकला था। इस दौरान मृतक अपना मोबाइल भी घर छोड़ गया था। मृतक के दो लड़के हैं तथा भाई विदेश में रहता है और पिता सीकर रानोली रहते हैं।

थाना सीमा को लेकर हुआ विवाद
कार में शव मिलने की सूचना सबसे पहले दौलतपुरा थाना पुलिस को दी गई। दौलतपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो घटनास्थल हरमाड़ा थाना क्षेत्र का बताकर लौट गई। इसके बाद मौके पर हरमाड़ा थाना पुलिस पहुंची, लेकिन हरमाड़ा थाना पुलिस भी घटनास्थल को दौलतपुरा थाना क्षेत्र में बताकर लौट आई। मामला बढ़ते देखकर मौके पर पटवारी को बुलाया और सीमा ज्ञान किया गया, जिसमें घटनास्थल दौलतपुरा थाना पुलिस में पाया। इसके बाद दौलतपुरा थाना पुलिस ने शव को कांवटिया अस्पताल मोर्चरी में रखवाया।

इनका कहना है

न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में शव मिलने की सूचना पर थाना पुलिस को भेज दिया था, लेकिन इलाका हरमाड़ा का बताया गया। इस दौरान वहां पर हरमाड़ा पुलिस को आने के बाद इलाका तय होने के बाद शव को मोर्चरी में रखवाया। एफएसएल टीम बुलाने व घटनास्थल का जायजा लेने में समय लग गया।
- भजनलाल, थाना प्रभारी दौलतपुरा


दोपहर करीब 12 बजे शव मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर दौलतपुरा व हरमाड़ा थाना पुलिस पहुंच गई थी। एफएसएल टीम को आने में करीब 2 घंटे लग गए। बाद में एफएसएल टीम के साक्ष्य जुटाने के बाद शव को मोर्चरी में रखवाया। सीमा विवाद की स्थिति तो शव को मोर्चरी में रखवाने के बाद भी साफ हो सकती थी। सीमा विवाद का कोई इशू नहीं था।
- हिम्मत सिंह, थाना प्रभारी हरमाड़ा।

इनका कहना है

मेरे को शव मिलने की जगह की लोकेशन भेजी गई थी उसके आधार पर मैंने लूनियावास गांव बताया था।

हरि सिंह, हलका पटवारी सेवापुरा।
फोटो कैप्शन- न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में कार में शव मिलने के बाद घटना स्थल पर मौजूद भीड़।

ट्रेंडिंग वीडियो