script

4 चप्पलों में छिपाकर ले जा रहा था एक करोड़ रुपए का सामान, राजस्थान पुलिस ने धर दबोचा

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2022 03:27:09 pm

राजस्थान पुलिस से एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि चप्पलों में छिपाकर एक करोड़ रुपए का सामान ले जा रहा था।

police_md_seize.jpg

राजस्थान पुलिस से एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि चप्पलों में छिपाकर एक करोड़ रुपए का सामान ले जा रहा था। आप सोच रहे होंगे कि एक करोड़ रुपए का सामान वो भी चप्पलों में ? दरअसल पुलिस ने चप्पलों के सोल में छिपाकर ले जा रहे एक किलो एमडी पाउडर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। मामला चित्तौड़गढ़ का है। चित्तौड़गढ़ के रोडवेज बस स्टैण्ड पर पुलिस ने जोधपुर जाने की फिराक में खड़े एक युवक को दबोच लिया। पुलिस ने उसके पास से एक किलो नशीला पदार्थ एमडी बरामद किया है। यह एमडी जोधपुर जेल में एक बंदी तक पहुंचाई जानी थी।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने शुक्रवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे रोडवेज बस स्टैण्ड से एक युवक को संदेह के आधार पर पकड़ा। तलाशी के दौरान उसके पास उसके पास से दो जोड़ी चप्पल के सोल में 250-250 ग्राम की चार थैलियों में एक किलो एमडी बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने खुद को बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थानान्तर्गत गोदावास निवासी रमेश पुत्र रामप्रताप विश्नोई होना बताया। उसने पुलिस को बताया कि उसके कब्जे से जब्त की गई एमडी वह जोधपुर जेल में बंद सुरेश डारा के कहने पर प्रतापगढ़ के किसी लाला से लाया था।

chappal1.jpg

आरोपी ने पुलिस को बताया कि सुरेश ने ही उसे एमडी लेने के लिए प्रतापगढ़ भेजा था। यह एमडी सुरेश डारा तक पहुंचाई जानी थी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि प्रतापगढ़ में धमोतर टोल नाके के आगे लाला नाम के व्यक्ति ने उसे चार चप्पल दी, जिसमें एमडी छिपाकर रखा गया। वह चित्तौड़गढ़ बस स्टैण्ड पर जोधपुर जाने वाली बस का इंतजार कर रहा था, इससे पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ गया।

जिस जगह पर आरोपी को पकड़ा गया, वहां से महज सौ कदम दूर ही कोतवाली है, लेकिन आरोपी को कोतवाली के बजाय सीधा रेलवे स्टेशन के निकट स्थित मीरा नगरी चौकी ले जाया गया। वहां उसे करीब तीन घंटे तक रखा गया और करीब एक से डेढ़ बजे आरोपी को कोतवाली लाकर प्रकरण दर्ज किया गया। आरोपी को तीन घंटे तक मीरा नगरी चौकी में रखना चर्चा का विषय बना हुआ है। आरोपी के खिलाफ कोतवाली में एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो