ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर सरकार ने तेज की प्रक्रिया, टैंकर सप्लायर्स से मांगे प्रस्ताव

राज्य सरकार ने ऑक्सीजन के परिवहन के लिए टैंकर किराए पर लेने की प्रक्रिया तेज कर दी है। सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों, टैंकर आपूर्तिकर्ताओं एवं अन्य संस्थाओं से टैंकर किराए पर मांगे हैं।

By: kamlesh

Published: 03 May 2021, 02:10 PM IST

जयपुर। राज्य सरकार ने ऑक्सीजन के परिवहन के लिए टैंकर किराए पर लेने की प्रक्रिया तेज कर दी है। सरकार ने देश के विभिन्न राज्यों में विभिन्न औद्योगिक संस्थानों, टैंकर आपूर्तिकर्ताओं एवं अन्य संस्थाओं से टैंकर किराए पर मांगे हैं। टैंकर को किराए पर लेने की दर निर्धारित करने के लिए एक 6 सदस्य कमेटी भी गठित कर दी है। कमेटी का संयोजक जयपुर आरटीओ राकेश शर्मा को बनाया गया है।

प्रदेश में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए टैंकर सप्लायर्स परिवहन विभाग की ईमेल [email protected] पर अथवा वॉट्सऐप नंबर 9829180005 पर अपने प्रस्ताव भेजे जा सकते हैं।

परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने रविवार को एक आदेश जारी कर टैंकर सप्लायर्स से प्राप्त प्रस्तावों के लिए विभागीय समिति का गठन किया हैं। यह समिति प्रति टैंकर प्रति किलोमीटर युक्तियुक्त दरों का निर्धारण कर, दरें अनुमोदित करते हुए टैंकर प्रदायकर्ता फर्म को लैटर ऑफ एक्सेप्टेन्स (स्वीकृति पत्र) जारी करेगीं। परिवहन आयुक्त ने बताया कि यह कमेटी रोगियों की जान बचाने की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए प्राप्त प्रस्ताव पर उसी दिन विचार कर अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करेंगी।

इस कमेटी में प्रादेशिक परिवहन आयुक्त जयपुर राकेश शर्मा संयोजक है। वहीं, वित्तीय सलाहकार आदित्य पारीक, संयक्त परिवहन आयुक्त विनोद कुमार, संयुक्त परिवहन आयुक्त भंवरलाल, जिला परिवहन अधिकारी प्रर्वतन जयपुर आर के चौधरी, उप वित्तीय सलाहकार मनोज गर्वा (सदस्य सचिव) शामिल हैं।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned