Rajasthan Panchayat Election 2020: तीसरे-चौथे चरण का चुनाव प्रचार परवान पर, राजनीतिक दलों ने झोंक डाली पूरी ताकत

पंचायत चुनाव 2020- दूसरा चरण संपन्न, अब तीसरे-चौथे चरण की ‘जोर आज़माइश’, चुनावी क्षेत्रों में जनसभाएं परवान पर, राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने संभाला मोर्चा, 1 दिसंबर को तीसरे, 5 दिसंबर को चौथे चरण के लिए है मतदान

 

By: nakul

Published: 28 Nov 2020, 03:55 PM IST

जयपुर।

पंचायत चुनाव के तीसरे और चौथे चरण के मतदान क्षेत्रों में चुनावी हलचलें परवान पर हैं। दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दलों कांग्रेस व भाजपा के नेता जहां सघन प्रचार अभियान में जुटे हैं, तो वहीं रालोपा-बसपा और बीटीपी दलों के नेता भी पूरी जोर-आज़माइश कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के तीसरे चरण के लिए 1 दिसंबर और चौथे चरण के लिए 5 दिसंबर को मतदान करवाया जाएगा। मतगणना 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर होगी।

वरिष्ठ नेता कर रहे प्रचार
सभी राजनीतिक दलों ने अपने वरिष्ठ नेताओं को प्रचार अभियान में झोंक रखा है। ये नेता हर दिन दर्जनों गांवों-ढाणियों तक पहुंचकर सभाएं कर रहे हैं। जिला परिषद् और पंचायत समिति सदस्यों के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में ज़बरदस्त तरीके से माहौल बनाया जा रहा है। पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट की अपील के सतह ही कई वादे और दावे भी किये जा रहे हैं।

सभाओं में एक-दूसरे पर आरोपों की बौछार
चुनावी जनसभाओं में राजनीतिक दलों के नेता अपने प्रतिद्वंदी पार्टियों के खिलाफ जमकर आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस जहां भाजपा की केंद्र सरकार और पूर्ववर्ती राज्य सरकार की योजनाओं में कमियां निकाल रही है तो वहीं, भाजपा राज्य में सरकार के फैसलों और योजनाओं को जनहित विरोधी करार देते हुए आरोप लगा रही है। इन सभाओं में नेता खुद की पार्टी को जन हितैषी बताकर कई वादे कर रहे हैं।

अन्य दल और निर्दलीय भी कर रहे प्रचार
कांग्रेस-भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों ने भी पंचायत चुनाव में अपनी पूरी ताकत आजमा रखी है। रालोपा-बसपा और बीटीपी पार्टियों के नेता भी जनसभाओं में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट अपील कर रहे हैं। वहीं चुनाव मैदान में उतरे निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी जोर-आज़माइश में कोई कसार नहीं छोड़ रहे हैं।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned