सरपंच पद के लिए रोचक मुकाबले: पति के सामने पत्नी ने ठोकी ताल, भाई-भाई और देवरानी-जेठानी आमने-सामने

रिश्तों में पड़ी दरार राजनीति में खुलकर देखने को मिल जाती है। चुनावों में भाई के सामने भाई तथा देवरानी-जेठानी के बीच मुकाबला तो खूब देखा और सुना है।

जयपुर। रिश्तों में पड़ी दरार राजनीति में खुलकर देखने को मिल जाती है। चुनावों में भाई के सामने भाई तथा देवरानी-जेठानी के बीच मुकाबला तो खूब देखा और सुना है। लेकिन 22 जनवरी को गोविंदगढ़ पंचायत समिति के सरपंच पद के लिए होने वाले चुनावों में सरपंच पद पर जहां पति के सामने पत्नी ने ताल ठोक दी है। वहीं गोविंदगढ़ ग्राम पंचायत में भाई-भाई तथा सामोद में देवरानी-जेठानी आमने सामने चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में ये मुकाबले क्षेत्र में लोगों के लिए चर्चा के विषय बने हुए हैं।

जानकारी अनुसार गोविन्दगढ़ पंचायत समिति में 22 जनवरी को चुनाव होने हैं। ग्राम किशनपुरा में पंचायत चुनाव मेे पति-पत्नी दोनों ने सरपंच पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। चुनाव चिन्ह आवंटन होने के बाद अब दोनों चुनाव प्रचार मेे जोर-शोर से लगे हुए हैं। यहां 25 जनों ने नामांकन दाखिल किया था। जिसमेे से एक का नामांकन रद्द हो गया। 9 जनों ने नाम वापस ले लिया। ऐसे में यहां सरपंच पद के लिए 15 प्रत्याशी चुनावी मैदान मेे हैं। इनमें ही किशनपुरा के पूर्व सरपंच हरदेव देवन्दा व उनकी पत्नी परमेश्वरी देवी सरपंच पद पर आमने सामने चुनाव मैदान में हैं।

भाई के सामने भाई
गोविन्दगढ़ ग्राम पंचायत मेे सरपंच के पद के लिए दो सगे भाई आमने सामने हैं। जानकारी के अनुसार मोहनलाल कुमावत व छीतर मल कुमावत सरपंच पद पर चुनाव मैदान मेे हैं। चुनाव चिन्ह आंवटन होने के बाद दोनों भाई चुनाव प्रचार मेे जोर शोर से लगे हुए हैं।
यहां भी पति-पत्नी, लेकिन पद अलग-अलग

ग्राम पंचायत गोविन्दगढ़ में जहां पर सरपंच पद के लिए लिए पत्नी भगवती देवी ने मैदान में हैं वहीं वार्ड पंच के लिए उनके पति रणजीत सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं ग्राम पंचायत कालाड़ेरा में सरपंच पद पर विकास कुमार टांक तो वार्ड पंच के लिए उनकी पत्नी मोनू वर्मा चुनाव मैदान मेे है।

देवरानी-जेठानी व देवर-भाभी आमने-सामने
सामोद. घर में देवरानी-जेठानी की तीखी नोक झोंक तो जगजाहिर है। लेकिन जब यही नोक झोंक चुनाव मैदान में आती है, तो मुकाबला रोचक हो जाता है। सामोद में रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। जहां देवरानी-जेठानी आमने-सामने चुनाव मैदान में है। यहां जेठानी रेखा देवी वर्तमान सरपंच की पत्नी है, वहीं देवरानी संतोषदेवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य की पत्नी। सामोद में सरपंच पद के लिए सामान्य महिला सीट आरक्षित है। गौरतलब है कि सामोद में सरपंच पद पर आठ प्रत्याशी मैदान में हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned