scriptपंचायती राज चुनाव: 704 ग्राम पंचायतों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी, इन अधिकारियों को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी | rajasthan panchayat election on 15 march | Patrika News

पंचायती राज चुनाव: 704 ग्राम पंचायतों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी, इन अधिकारियों को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

locationजयपुरPublished: Mar 06, 2020 05:47:20 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

राजस्थान में पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण में शेष रही 704 पंचायतों में 15 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने नौ जिलों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है।

पंचायती राज चुनाव: 704 ग्राम पंचायतों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची जारी, इन अधिकारियों को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी
जयपुर। राजस्थान में पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण में शेष रही 704 पंचायतों में 15 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने नौ जिलों के लिए चुनाव पर्यवेक्षकों की सूची जारी की है। आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और सचिव श्याम सिंह राजपुरोहित ने शुक्रवार को बताया कि पर्यवेक्षकों में राजस्थान प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारियों को यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।
उन्होंने बताया कि भागचंद बाधल को अजमेर ग्रामीण, अनिल कुमार अग्रवाल को अलवर जिले की नीमराना, बानसूर पंचायत समिति के लिए, भंवर सिंह संदू को बाड़मेर जिले की सिवाना, धोरीमन्ना, सेडवा, पाटौदी आडेल के लिए, दिनेश कुमार जांगिड़ को भरतपुर जिले की कामां और नगर पंचायत समिति के लिए, जगवीर सिंह को श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़, घढ़साना, सूरतगढ़ पंचायत समिति के लिए, प्रेरमाराम परमार को जैसलमेर की जैसलमेर, सम, सांकड़ा, नाचना, भनियाना, मोहनगढ़, फतेहगढ़, आनंदी लाल वैष्णव को जोधपुर जिले की फलौदी, चामू, सेखला, डेचू, लोहावट और आउ के लिए, विष्णु कुमार गोयल को नागौर की कुचामन, मकराना, खींवसर, डीडवाना और अर्जुनराम चौधरी को सवाईमाधोपुर जिले की पंचायत समितियों के लिए पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी है।
राजपुरोहित ने बताया कि ये पर्यवेक्षक पंचायत के चुनाव के लिए सभी पर्यवेक्षक राज्य निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अधिकारी के बीच में कड़ी का काम करेंगे और जिलों से जुड़ी सूचना राज्य चुनाव आयोग को भेजेंगे। उन्होंने बताया कि जिन जिलों में 30 या इससे ज्यादा ग्राम पंचायतें हैं उन्हीं नौ जिलों में पर्यवेक्षक भेजे जा रहे हैं।
15 मार्च को मतदान
उल्लेखनीय है कि इन 704 ग्राम पंचायतों में 15 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कराया जाएगा। इन पंचायतों में सरपंच पद का चुनाव ईवीएम मशीन और पंच पद का चुनाव मतपत्र से कराया जाएगा। इन चुनावों के लिए 14 मार्च को मतदान दलों की रवानगी हो जाएगी। मतदान के तुरंत बाद ही मतगणना कराई जाएगी। इन सभी पंचायतों पर 16 मार्च को उपसरपंच का चुनाव कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो