scriptराजस्थान में कहीं बारिश-ओले तो कहीं सियासी सरगर्मियां – देखें प्रदेशभर की कुछ खास तस्वीरें | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में कहीं बारिश-ओले तो कहीं सियासी सरगर्मियां – देखें प्रदेशभर की कुछ खास तस्वीरें

10 Photos
5 years ago
1/10

जयपुर
प्रदेश में कई जगहों पर सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटा खाया। सुबह से तेज धूप के बाद दोपहर में काले बादल छा गए। कई जिलों में धूलभरी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई इस दौरान कई जगह बिजली भी चमकी। बारिश से लोगों को तेज गर्मी से राहत तो मिली लेकिन धूल से लोग काफी परेशान हुए।
दूसरी और प्रदेश में सियासी सरगर्मियां भी उफान पर रहीं। विभिन्न जगहों पर प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपनी-अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थनक में लोगों से अपील करते दिखे। इस दौरान प्रत्याशी इन दोनों नेताओं के पैर छूते दिखाई दिए।

2/10

धूल भरी आंधी के बाद बिजली चमकी

अजमेर
जिले में सोमवार को आंधी के साथ बूंदाबांदी से मौसम में ठंडक का एहसास हुआ। शाम लगभग छह बजे तेज हवाओं की जगह धूल भरी आंधी ने ले ली। उसके कुछ देर बाद आसमान पर बिजली चमकने के साथ जिले में अनेक जगह बूंदाबादी होने लगी।

3/10

बिजली चमकती दिखाई दी

चित्तौड़गढ़
चित्तौडग़ढ में दोपहर बाद आसमान में बादल छाने के साथ धूलभरी हवा चली। शाम तक सूरज व बादलों में लुकाछिपी चलती रही। बादल छाने से खेतों में फसल कटाई में लगे किसानों की चिंता बढ़ गई। जिसके बाद बरसात के साथ आसमान में बिजली चमकती दिखाई दी।

फोटो- नगेन्द्र मौड़ चित्तौड़गढ़

4/10

यहां हुई ओलावृष्टि

श्रीगंगानगर

रायसिंहनगर में सोमवार को समेजा व 43 पीएस इलाके में शाम के समय अचानक तेज हवाओं के साथ मौसम पलट गया। जिसके बाद यहां ओलावृष्टि शुरू हो गई।

 

5/10

गहलोत के पैर छूते कांग्रेस प्रत्याशी अजीत सिंह जाटव

भरतपुर
भरतपुर के लोहगढ़ स्टेडियम में कांग्रेस प्रत्याशी अभिजीत सिंह जाटव के समर्थन में आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हेलीपैड पर माला पहना कर पैर छूते कांग्रेस प्रत्याशी अजीत सिंह जाटव।

फोटो- विनोद शर्मा

6/10

बोहरा ने पैर छूकर राजे से लिया आशीर्वाद

जयपुर.
जयपुर शहर में सोमवार को भाजपा के नेता जुटे। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने लोगों को संबोधित किया। इसी अवसर पर जयपुर शहर प्रत्याशी और मौजूदा सांसद रामचरण बोहरा ने पैर छूकर राजे से आशीर्वाद लिया। बाद में बोहरा ने कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया।

फोटो- अनुग्रह सोलोमन

7/10

नेताजी अलग ही अंदाज में पहुंचे

जयपुर
लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने सोमवार को एक नेताजी अलग ही अंदाज में पहुंचे। नंगे पांव आए इन नेताजी ने अपने गले में 'मैं ....... हूं, मूर्ख हूं' की तख्ती गले में टांक रखी थी। नेताजी के इस अंदाज को देख एक बार तो कलक्ट्रेट के अफसर ही नहीं आस-पास के लोग भी चौंक गए।

8/10

ससुराल जाने से पहले दिया इम्तिहान

झुंझुनूं.
गांव दोरादास निवासी पूजा कंवर की शादी रविवार को हुई। उसका सोमवार को सुबह सात बजे एमए फाइनल राजनीति विज्ञान का पेपर था। सुबह गांंव से विदाई के बाद पूजा कंवर सीधे सेठ मोतीलाल कॉलेज स्थित अपने परीक्षा केंद्र पहुंची और ससुराल जाने से पहले इम्तिहान दिया। उसके बाद अपने ससुराल चूरू जिले के गोरीसर गांव के लिए रवाना हुई।

9/10

इलाके में वर्चस्व की जंग

प्रतापगढ़
जिले के कुणी गांव में सोमवार सुबह दो सांपों की लड़ाई हुई। इसे देखने के लिए लोगों की कतार लग गई। यह दो नर सांप थे, जो अपने इलाके के लिए लड़ाई कर रहे थे। उपवन संरक्षक संग्रामसिंह कटियार ने बताया कि यह धामण प्रजाति के सांप हैं। जो गर्मी के अंतिम दिनों में बाहर आते है। जब दो नर एक इलाके में होते है तो ये अपने इलाके के लिए भिड़ जाते है। हारने वाले सांप को इलाका छोडऩा पड़ता है, वहीं जीतने वाले सांप को आसपास के इलाके और यहां रहने वाली मादा सर्प पर अधिकार हो जाता है। अमुमन इस लड़ाई को लोग यह समझते है कि मेटिंग कर रहे है। जबकि यह दो नर सांपों में लड़ाई होती है।

10/10

'चित्रकारी नहीं' पौध रोपण की तैयारी

बांसवाड़ा.
बारिश आने में अभी काफी समय है, लेकिन वन विभाग ने पौध रोपण की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। जिले के पाटन क्षेत्र की इस पहाड़ी में पौध रोपण के लिए पूरी पहाड़ी में पौधों के लिए खोदे गये गड्ढे इस तरह दिखाई दे रहे हैं जैसे पूरे क्षेत्र में चित्रकारी की गई हो।

फोटो- संजय सिंह कुशवाह।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.