scriptदुबई एक्सपो में देखें राजस्थान पैवेलियन, उद्घाटन शनिवार को | Rajasthan Pavilion at Dubai Expo | Patrika News

दुबई एक्सपो में देखें राजस्थान पैवेलियन, उद्घाटन शनिवार को

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2021 07:51:53 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान में निवेश आकर्षित करने के लिए दुबई एक्सपो में शनिवार को इंडियन पैवेलियन के अंदर राजस्थान पैवेलियन का उद्द्याटन होगा।

दुबई एक्सपो में देखें राजस्थान पैवेलियन, उद्घाटन शनिवार को

दुबई एक्सपो में देखें राजस्थान पैवेलियन, उद्घाटन शनिवार को

जयपुर। राजस्थान में निवेश आकर्षित करने के लिए दुबई एक्सपो में शनिवार को इंडियन पैवेलियन के अंदर राजस्थान पैवेलियन का उद्द्याटन होगा। दुबई में 18 नवम्बर तक चलने वाले इस एक्सपो में राजस्थान के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा और उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया करेंगे। इनके अलावा उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सहित अन्य विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे।
इन्वेस्ट राजस्थान के लिए आमंत्रित करेंगे
उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त अर्चना सिंह ने बताया कि राजस्थान बेहतर निवेश गंतव्य के रुप में उभर रहा है। दुबई एक्सपो में निवेशकों को राजस्थान में निवेश संभावनाओं से अवगत करवाया जाएगा। साथ ही, 24 और 25 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाले इस इन्वेस्ट राजस्थान में आंमत्रित भी किया जाएगा। इसके अलावा 15 नवम्बर को दुबई में एक रोड़ शो का आयोजन भी किया जाएगा। राजस्थान में एग्रो एंड एग्रो प्रोसेसिंग, ईवी, केमिकल्स एंड पेट्रोकेमिकल्स, ईएसडीएम, टूरिज्म, मेडिकल एंड हैल्थ, माइंस, मिनरल्स एंड सिरेमिक, रिन्यूबल एनर्जी, टैक्सटाइल जैसे सेक्टर्स पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। भविष्य की जरुरतों को देखते हुए इन सेक्टर्स में निवेश की भारी संभावनाएं है।
निवेशकों के साथ होगा एमओयू
दुबई एक्सपो में 18 नवम्बर तक उद्योग जगत के प्रतिनिधियों एवं प्रमुख निवेशकों से चर्चा की जाएगी और राजस्थान में निवेश करने की इच्छा रखने वाले निवेशकों के साथ एमओयू भी किया जाएगा। एक्सपो में आए अन्य देशों के उद्योगपतियों के साथ ही दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ भी चर्चा कर डीएमआईसी, गैस ग्रिड पाईपलाईन, रिफाइनरी और फिनटेक पार्क में निवेश अवसरों से अवगत कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो