scriptराजस्थान: भ्रूण का लिंग जांचने के लिए महिला को ले गए गुजरात, लेकिन ‘जाल’ में फंस गए डॉक्टर-दलाल | Rajasthan PCPNDT cell arrested Doctor for determination for sex of foeticide | Patrika News

राजस्थान: भ्रूण का लिंग जांचने के लिए महिला को ले गए गुजरात, लेकिन ‘जाल’ में फंस गए डॉक्टर-दलाल

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2016 05:01:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

पीसीपीएनडीटी टीम ने दबिश देकर चिकित्सक और दलाल को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल की जांच में यहां पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन पाया गया।

राजस्थान की पीसीपीएनडीटी इकाई ने राज्य से महिला को ले जाकर गुजरात के मेहसाणा में भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाले एक चिकित्सक और दलाल को गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से इन्हें एक दिन की पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया गया। 
जानकारी के मुताबिक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने सोमवार को एक अभियान के तहत मेहसाणा के आनन्द अस्पताल के डॉ़ जयंती लाल पटेल और दलाल नीरव पटेल को गिरफ्तार किया। 
यह डाक्टर आबूरोड से इस अस्पताल में लाई गई महिला के भूण की लिंग जांच कर रहा था। टीम ने इन दोनों को मौके से गिरफ्तार किया। 

जानकारी में सामने आया है कि दलाल इस महिला को आबूरोड से सोमवार सुबह 11 बजे मेहसाणा के विशनगर में तालुका पंचायत के सामने स्थित आनन्द अस्पताल ले गया जहां डॉ़ पटेल ने 20 हजार रूपए लेकर लिंग परीक्षण किया। 
इसी दौरान पीसीपीएनडीटी टीम ने दबिश देकर चिकित्सक और दलाल को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल की जांच में यहां पीसीपीएनडीटी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन पाया गया। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो