scriptराजस्थान सरकार ने घटाया पेट्रोल-डीजल से चार फीसदी वेट, जानें इस पर किस नेता ने क्या कहा | rajasthan petrol diesel cut 4 percent vat on political leaders comment | Patrika News

राजस्थान सरकार ने घटाया पेट्रोल-डीजल से चार फीसदी वेट, जानें इस पर किस नेता ने क्या कहा

locationजयपुरPublished: Sep 09, 2018 09:58:14 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

petrol diesel
जयपुर। राजस्थान सरकार ने कांग्रेस के भारत बंद से एक दिन पहले रविवार शाम को पेट्रोल-डीजल से करीब चार फीसदी वेट घटा दिया। इससे दोनों पर करीब ढाई रुपए प्रति लीटर की कमी आएगी। इससे राज्य सरकार पर करीब 2 हजार करोड़ रुपए का भार आएगा। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि यह सरकार जनता की है और जनता की आवाज पर ही पेट्रोल-डीजल से वेट कम किया गया है।
एतिहासिक क़दम: मदल लाल सैनी
इस फैसले के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदल लाल सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पेट्रोल डीज़ल की दरें कम कर एतिहासिक क़दम उठाया है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हमेशा जनता के हित में क़दम उठाये है। महंगाई को रोकने के लिए ये क़दम जनता के लिए राजस्थान की अब तक की सरकारों में उठाया गया सबसे बड़ा क़दम है।
केंद्र और राजस्थान की सरकारो ने महंगाई को रोकने के लिए बड़े बड़े क़दम उठाए हैं। कांग्रेस के राज में जनता महंगपेाई से त्रस्त थी और भाजपा की सरकारे बनने के बाद महँगाई पर लगाम लगी है। हर तरफ़ जनता इस निर्णय की प्रसंशा कर रही है ।
राजस्थान की जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल और डीजल को लेकर सीएम राजे ने लिया बड़ा फैसला

जो वेट बढ़ाया था वो वापस लिया: सचिन
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने पेट्रोल डीजल पर 4 साल पहले जो वेट बढ़ाया था वो वापस लिया है, यह कहते हुए कि घटा उठाकर। घाटा किस बात का, अब तक हजारों कऱोड वसूले जा चुके हैं।
वह भी जब लिया है जब पूरा प्रदेश उनके विरोध में खड़ा हो गया है। अब इसमें बहुत देर हो चुकी। यह भी कांग्रेस की ओर से भारत बंद का कॉल किए जाने के दबाव में लिया गया। वो भी जब चुनाव आ गए हैं।
पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के बाद अशोक गहलोत का बड़ा बयान

हमारे दबाव से झुकी सरकार: गहलोत
पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को कांग्रेस के सोमवार के भारत बंद को मिल रहे जन समर्थन को देखते हुए दबाव में आकर पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करना पड़ा।
गहलोत ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई दरों को देखते हुए जो 4 प्रतिशत वैट कम किया है, वह नाकाफी है तथा रसोई पर बढ़ते महंगाई के दबाव को देखते हुए अविलम्ब गैस सिलेण्डर पर भी राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस शासन में प्रति सिलेण्डर 25 रुपये कम किए थे। अब गैस सिलेण्डर की बढ़ी दरों को देखते हुए कम से कम 100 रुपये कम किए जाने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो