scriptप्रदेशभर की PHOTOS में देखें, आमजन का पेयजल के लिए संघर्ष, तो कहीं चुनाव की तैयारियां | Patrika News
जयपुर

प्रदेशभर की PHOTOS में देखें, आमजन का पेयजल के लिए संघर्ष, तो कहीं चुनाव की तैयारियां

7 Photos
5 years ago
1/7

जयपुर
राजस्थान की खास तस्वीरों में देखें गर्मी के चलते सूखते जलाशय का हाल, आमजन का पेयजल के लिए संघर्ष, चोरी के आरोपियों की पिटाई और लोकसभा चुनाव की तैयारियां..

2/7

सरकारी दावे के उल्ट सच्चाई

भरतपुर
एक ओर जलदाय विभाग चंबल के पानी को लेकर पूरे शहर में सप्लाई का दावा कर रहा है वहीं दूसरी ओर रंजीत नगर कच्ची बस्ती में लोग पानी के लिए भटक रहे हैं। हालात यह हैं कि एसबीएम नगर समेत आसपास की कई कॉलोनियों के लोग रिक्शा किराए पर करके पानी लेने आ रहे हैं।

फोटो- विनोद शर्मा

 

3/7

पानी की आस में लगीं बर्तनों की कतारें

चित्तौड़गढ़
जिले के बेगू उपखंड क्षेत्र स्थित चेची में इनदिनों पेयजल संकट मंडराने लगा है। शुक्रवार सुबह टैंकर आने से पहले ही लोगों में पानी के लिए उत्सुकता देखने को मिली। इस दौरान लोगों ने पानी भरने के लिए अपने बर्तनों की कतारें लगा लीं।

4/7

गर्मी के रौद्र रूप से धरती का कलेजा फटा

बांसवाड़ा
गर्मी बढ़ने के साथ ही जलाशय सूखने लगे हैं। जलस्तर घटने के साथ जलाशयों की भूमि दिखने लगी है। बांसवाड़ा भी इससे अछूता नहीं है। पारा 44 डिग्री तक पहुंचने के साथ आसमान से जैसे मानो आग बरस रही है और माही बांध के खाली पेटे में तेज गर्मी से जैसे धरती का कलेजा फट सा गया है।

फोटो- संजय सिंह कुशवाह

5/7

चोरी के आरोपियों की भीड़ ने की धुनाई

झुंझुनूं
शहर में गांधी चौक के निकट शुक्रवार दोपहर बैग छीनकर भागने के आरोपियों को लोगों ने पकड़ लिया। भीड़ ने दोनों को पतली रस्सी से बांधकर जमकर धुनाई भी की। बाद में इन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया।

6/7

गर्मी से मिले कुछ राहत..

बीकानेर
जिले में शुक्रवार को गर्मी की तपिश रही। पब्लिक पार्क में गर्मी से राहत पाने के लिए एक ग्रामीण पानी से अपना मुंह धोता हुआ।

फोटो- नौशाद अली

7/7

आदर्श महिला मतदान केंद्र हो रहा तैयार
भीलवाड़ा

प्रदेश में चारों ओर लोकसभा चुनाव की तैयारियां नजर आ रही हैं। इसी के मद्देनजर शहर के पुर रोड पर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आदर्श महिला मतदान केंद्र तैयार करते कर्मचारी।

 

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.