scriptPHOTOS: प्रदेश में गर्मी का प्रकोप जारी.. कहीं सड़कें सूनी तो कहीं धूप से बचने का जतन | Patrika News
जयपुर

PHOTOS: प्रदेश में गर्मी का प्रकोप जारी.. कहीं सड़कें सूनी तो कहीं धूप से बचने का जतन

8 Photos
5 years ago
1/8

जयपुर
प्रदेशभर में गर्मी का प्रकोप जारी है। हालात यह हैं कि दोपहर में मानो आसमान से अंगारे बरसने लगे हैं तो रात में भी गर्म हवा के थपेड़ों से लोग परेशान हो चुके हैं। कई जिलों में पारा 44 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। जिसके चलते शहरों में कर्फ्यु जैसे हालात बन गए हैं। दूसरी ओर बात चुनावी सरगर्मी की करें तो इनदिनों यूथ में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। देखें प्रदेशभर की कुछ खास तस्वीरें..

 

2/8

गर्मी का कहर..

बीकानेर
जिले में बुधवार को गर्मी का पारा चरम पर रहा। यहां लगभग 44 डिग्री से अधिक तापमान रहा। ऐसी गर्मी में आम दिनों में भीड़भाड़ वाला कलक्टर परिसर भी सूना रहा। कलक्टर परिसर में सर को कपड़े से ढककर गुजरता एक बुजुर्ग।

फोटो- नौशाद अली

3/8

उफ ये गर्मी..

बांसवाड़ा
जिले में पारा 44 डिग्री तक पहुंच गया है। जिससे लोग परेशान होते नजर आ रहे हैं। बुधवार दोपहर में भीषण गर्मी से बचने के लिए ऊंट की पीठ पर छांव की जुगाड़ कर बच्चे को धूप से बचाने का जतन करती ग्रामीण महिला।

फोटो- संजय सिंह कुशवाह

4/8

आवाजाही से आबाद रहने वाला चौराहा भी सूना

चित्तौड़गढ़
हमेशा लोगों की आवाजाही से आबाद रहने वाला कलक्ट्रेट चौराहा भी बुधवार को तेज गर्मी के चलते सूना नजर आया।

फोटो- नगेन्द्र मौड़

5/8

तेज धूप से बचाव

चित्तौड़गढ़
गर्मी के प्रकोप के चलते धूप से बचने के लिए लोग चेहरे पर कपड़ा बांध कर घरों से निकल रहे हैं। बुधवार को कुछ लड़कियां दोपहर में तेज धूप से बचाव के लिए कुछ इसी अंदाज में नजर आईं।

फोटो- नगेन्द्र मौड़

6/8

चुने अपना भविष्य, वोट करें अवश्य

कोटा
लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में हाडौती में मतदान होना है। एेसे में लोगों में लोकतंत्र के उत्सव को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। खासकर पहली बार अपने मत का उपयोग करने वाले युवा वर्ग की बात करें तो कहना अतिश्योक्ति नही होगी कि काउंटडाउन शुरु हो चुका है। शहर के दादाबाड़ी क्षेत्र में हाथ व चेहरे पर फेसपेंटिंग के जरिये मतदान की अपील करती युवतियां।

फोटो- नीरज

7/8

गुरु मंत्र दीक्षा के साथ ली मतदान की शपथ

बीकानेर
श्रीरामसर रोड स्थित महानंद महादेव मंदिर में बुधवार को आयोजित यज्ञोपवित संस्कार में बटुकों ने गुरुमंत्र दीक्षा के साथ लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान की शपथ भी ली। इस दौरान बटुकों एवं उनके परिजनों ने ईवीएम-वीवीपेट की कार्यप्रण्धाली समझी तथा प्रयोग में लेकर भी देखा।

8/8

जमीन पर लेट कर उपचार करवाते मरीज

चित्तौड़गढ़
प्रदेश में आज भी सरकारी लापरवाही के चलते स्वास्य सेवाऐं काफी लचर नजर आती हैं। ऐसा ही एक नजारा बुधवार को श्री सांवलियाजी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में नजर आया। यहां मेल मेडिकल वार्ड में जमीन पर लेट कर उपचार करवाते मरीज।

फोटो- नगेन्द्र मौड़

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.