पीएम की सख्ती के बाद राजस्थान पुलिस ने बनाया नया एक्शन प्लान

Action Plan Of Rajasthan Police

जयपुर
कोरोना के बढ़ते खौफ के बीच राजस्थान पुलिस ने एक नया ही रिकॉर्ड बना दिया है। पुलिस ने एक ही दिन में पांच हजार से भी ज्यादा वाहनों को जब्त कर लिया है और हजारों वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है सो अलग। राजस्थान में सोमवार से शुरू हुए लॉक डाउन के बाद सोमवार को तो हालात कुछ कमजोर दिखे लेकिन सोमवार रात जब सीएम और डीजीपी ने पुलिस को सख्ती के निर्देश दिए तो पुलिस ने इस पर काम करना शुरू कर दिया। मंगलवार को पुलिस ने प्रदेश भर से वाहन चालकों और बेवजह घर से निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। सेक्शन 144 का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई की।

एक ही दिन में पांच हजार से ज्यादा वाहन जब्त
प्रदेश भर से पुलिस ने एक ही दिन में पांच हजार से भी ज्यादा वाहन जब्त कर लिए। इनमें से करीब 4500 से ज्यादा दुपहिया वाहन है। बाकि कार, तिपहिया और अन्य चार पहिया वाहन हैं। पुलिस अफसरोें ने बताया कि ये वाहन अब लॉक डाउन खुलने के बाद ही छोड़े जाएगें। इन वाहनों को नजदीकी थानों में रखा गया है। जयपुर शहर की बात करें तो आज पुलिस और ज्यादा सख्त हो गई है। जहां मंगलवार को एक सौ दस जगहों पर नए प्वाइंट बनाए गए थे आज उनक संख्या बढ़ाकर करीब दो सौ से भी ज्यादा कर दी गई है। जयपुर शहर में करीब बारह सौ, अजमेर में पंद्रह सौ, बाडमेर में तीन सौ, अलवर में सात सौ, उदयपुर में आठ सौ वाहन जब्त किए गए हैं। पूरे प्रदेश में नए प्वाइंट बनाए गए हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को बाहर आने से रोका जा सके।


पुलिसर्मियों के परिवारों के लिए हैल्प लाइन
कोरोना प्रकोप के दौरान डयूटी कर रहे पुलिसकर्मियों के परिजनों की सहायता के लिए पुलिस मुख्यालय में एक हेल्प लाइन शुरु कर दी। डीजीपी भूपेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि पुलिसकर्मी कही भी डयूटी कर रहा हो और अगर उनके घरवालों को किसी प्रकार की तकलीफ हो तो सुबह 8 से रात 8 बजे तक 0141-2758422 और 8764873002 पर कॉल कर सकते है। उनकी तकलीफ उस जिले के थाना पुलिस को कहकर दूर कराने की पूरी कोशिश की जाएगी। गौरतलब है कि प्रदेश में हर जिले में करीब सत्तर फीसदी पुलिसकर्मी अन्य जिलों से तबादला होकर आते हैं। अधिकतर पुलिसकर्मी अपने परिवार को साथ नहीं लाते।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned