लॉक डाउन: घर बैठे लोगों को इस तरह से ठगा जा रहा, सावधान हों जाए

Crime news in Rajasthan

जयपुर
कोरोनो इफेक्ट के चलते लोग अपने घरों में कैद हैं फिर भी ठग नए नए तरीकों से उनके खाते खाली कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि लगभग सभी सरकारी दफ्तर और अन्य जरुरी सेवाएं बंद हैं ऐसे में अपने बैंक खातों और कैश की जानकारी रखें ओर इसे किसी भी कीमत पर किसी से शेयर नहीं करें। लेकिन उसके बाद भी ठग ने खोह नागोरियान इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति से ठगी कर ही ली। इस मामले में रोशन चंद चांदोलिया ने मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को पीड़ित के पास अशोक शर्मा नाम के व्यक्ति ने फोन किया था। बदमाश ने खुद को सिंचाई विभाग में एईएन बताया और परिवादी को झांसा दिया कि मुझे पहचाना नहीं क्या आपसे दो-तीन बार मुलाकात हो चुकी है। मेरे एक रिश्तेदार फोन पे से 30 हजार रुपए दे रहे है। लेकिन मेरा फोन पे अकाउंट नहीं है। आपके फोन पे नंबर दे दो। उसमें पैसे डलवा दूंगा फिर बाद में ले लूंगा। इधर पीड़ित ने पहचान से इनकार किया ताे ठग परिचित होने का ढोंग करता रहा। इस दरम्यान उसने पीड़ित से फोन पे नंबर लेकर 10 रुपए डाले। इसके बाद 20 हजार की रिक्वेस्ट डाली। रिक्वेस्ट को ओपन कर पीड़ित ने पिन नंबर डाल दिए।

यह कार्रवाई करते ही उसके खाते से पांच बार में 72.5 हजार रुपए निकल गए। रुपए निकासी के मैसेज देख पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ। तब जाकर वह थाने भागा। उसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। जिस नंबर से फोन आया वह नंबर फिलहाल बंद हैं।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned