scriptराजस्थान के पुलिस महकमे में एक बार फिर हुआ फेरबदल, 21 पुलिस निरीक्षकों के हुए तबादले | Rajasthan Police 21 Inspector Transfer List | Patrika News

राजस्थान के पुलिस महकमे में एक बार फिर हुआ फेरबदल, 21 पुलिस निरीक्षकों के हुए तबादले

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2018 06:00:43 am

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर ।

राजधानी के पुलिस महकमे में एक बार फिर फेरबदल किया गया। गुरूवार रात एक बार फिर पुलिस निरीक्षकों के तबादले किए गए। पिछले तीन दिनों में में दो बार भारी संख्या में पुलिस निरीक्षकों के तबादले हो चुके है।
जयपुर पुलिस मुख्यालय की ओर से निरीक्षकों के तबादले की एक ओर सूची गुरुवार को जारी की गई। एडीजी कार्मिक डीसी जैन के आदेशों से 21 इंस्पेक्टर्स के तबादले हुए हैं। आदेशों के अनुसार कैलाश दान को उदयपुर रेंज, राजेंद्र सिंह को जोधपुर रेंज, रामकिशन देथा को उदयपुर रेंज, जुल्फिकार को जोधपुर रेंज, सुरेंद्र सिंह को जोधपुर रेंज, पूरण सिंह को उदयपुर रेंज, मुकुट बिहारी, सुभाषचंद कच्छावा, दलपत सिंह, रमेश कुमार ढाका, आनंद कुमार सांखला, अचल सिंह देवड़ा, किशनलाल विश्नोई को जोधपुर कमिश्नरेट, विक्रांत शर्मा को जयपुर रेंज, बनवारीलाल मीणा, अमृतलाल सोनी, बृजेश कुमार मीणा, राजकुमार राजोरा और मुकेश कुमार खराडि़या को जयपुर कमिश्नरेट, राजकुमार शर्मा को बीकानेर रेंज और अजय शर्मा को जेडीए जयपुर में लगाया गया है।
28 अगस्त को भी हुए थे पुलिस निरीक्षकों के तबादले

राजधानी के पुलिस महकमे में मंगलवार 28 अगस्त को भी जयपुर पुलिस कमिश्नरेट ने भारी फेरबदल किया था। फेरबदल में राजधानी जयपुर के निरीक्षक पद के अधिकारीयों के तबादले किए गए थे। पुलिस आयुक्तालय के अनुसार मंगलवार को इन तबादलों की लिस्ट जारी कर निरीक्षकों तबादले किए गए थे। 41 अधिकारियों के तबादलों की यह सूची डी.सी. जैन अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (कार्मिक) जयपुर, राजस्थान ने जारी की।
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के अनुसार जारी लिस्ट में 21 पुलिस अधिकारीयों के स्थानांतरण और पदस्थापन राजधानी जयपुर से किए गए। जबकि 20 पुलिस अधिकारीयों के तबादलें पूरे राजस्थान से अन्य जगह किए गए हैं। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से जारी इस लिस्ट में 41 पुलिस अधिकारियों के नाम शामिल हैं।
पदोन्नत हुए 21 अधिकारीयों में अरविन्द विश्नोई, रामावतार सिंह ताखर, हेमराज, कैलाश चंद जिंदल, सज्जन सिंह कविया, राजेश कुमार, राजेंद्र कुमार, उम्मेद सिंह को जयपुर आयुक्तालय से अजमेर रेंज (प्रशासकीय) में तैनात किया है। वहीं हरजी लाल यादव, जय सिंह बसेरा, श्री मोहन लाल मीणा, नवल किशोर मीणा, कैलाश चंद, दुली चंद को भरतपुर रेंज में स्थानांतरण किया गया है। अन्य पुलिस अधिकारीयों का स्थानांतरण और पदस्थापन की सूची सलंग्न है। माना जा रहा है कि आगामी चुनावों से पहले अभी और पुलिस अधिकारियों की बदली की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो