आप भी तो नहीं कराते हैं किसी तरह का इंश्योरेंस, एक बार दस्तावेज जरुर चैक किजिएगा... कहीं

कंपनी की सालों पुरानी छवि को भी खराब किया है। प्रताप नगर पुलिस ने राजेश शंकर की शिकायत पर आईपीसी सेक्शन 419, 420, 46, 46, 471, 120बी और 66सी, 66डी में मुकदमा दर्ज किया है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 21 Jan 2021, 11:05 AM IST

जयपुर
सोशल मीडिया #Social-media पर इंश्योरेंस #Insurence-fraud कंपनी के नाम पर सस्ते में इंश्योरेंस करने का झांसा देते हुए करोड़ों रुपयों की #Fraud ठगी होने का मामला सामने आया है। पीडित जब थाने पहुंचा तो एक बार तो पुलिस को भी इस ठगी पर भरोसा नहीं हुआ, लेकिन बाद में जब उसने सबूत दिखाए तो पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने इस पूरे मामले में आठ आईपीसी धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। प्रताप नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस #Jaipur-police ने बताया कि ऐको जनरल इंश्योरेंस के प्रतिनिधी राजेश कुमार ने यह मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि कुछ लोगों ने उनकी इंश्योरेंस कंपनी के नाम और दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। सोशल मीडिया पर लोगों को लिंक भेजे और सस्ते इंश्योरेंस के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए ठगे। लेकिन जब लोगों को इसका पता चला तो उन्होनें कंपनी में फोन कर इस बारे में बताना शुरु किया। पता चला कि बहुत से लोगों को #Link लिंक भेजकर ठगी की गई है।

अब पूरा भार कंपनी पर आ गया है। कंपनी पर करोड़ों रुपयों का कर्जा हुआ है। लोग कानूनी कार्रवाई करने की धमकी देने लगे हैं। #Company कंपनी के प्रतिनिधियों ने जब इसकी जांच की तो पता चला कि इंदु बाला, सीताराम, बालकोर सिंह, अनीसुल हसन, सुनील, सत्येन्द्र, अरुण, संजय और बहुत से लोगों ने इस तरह से ठगी की है और कंपनी की सालों पुरानी छवि को भी खराब किया है। प्रताप नगर पुलिस ने राजेश शंकर की शिकायत पर आईपीसी सेक्शन 419, 420, 46, 46, 471, 120बी और 66सी, 66डी में मुकदमा दर्ज किया है।

Show More
JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned