scriptसब्जियों के बीच उगा रखा था ये खतरनाक पौधा… पुलिस के भी पसीने छूटे | rajasthan police crime news | Patrika News

सब्जियों के बीच उगा रखा था ये खतरनाक पौधा… पुलिस के भी पसीने छूटे

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2021 01:37:53 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

किसानों ने सब्जियों के खेतों के बीच ये पौधे लगा रखे थें। पुलिस ने बताया कि अवैध नशे का कारोबार करने वाले लोग उंचे दामों पर ये खरीदते थे और फिर इनको और उंचे दामों पर आगे बेच देते थे। इन लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है।

ganja crop

ganja crop

जयपुर
अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ #jaipur-police जयपुर पुलिस की ओर से चलाए जा रहे #Opertaion-clean-sweep आॅपरेशन क्लीन स्वीप के बाद अब जयपुर से देसी शराब के अलावा कई तरह के अन्य महंगे और ज्यादा नशा देने वाले मादक पदार्थों की पकड की जा रही है। देसी शराब के अलावा अब जयपुर में पुलिस ने गांजा, स्मैक और चरस तक पकडना शुरु किया है। अब इनसे आगे बढ़कर पुलिस ने संदिग्ध लोगों के खेतों में भी सर्च करना शुरु किया है।
सर्च #Search का नतीजा यह है कि एक महीने में पुलिस को जयपुर शहर से ही गांजे की खेती करने की तीसरी वारदात का पता चला है। इस बार रामनगरिया पुलिस ने #Ganja गांजे की खेती करने वाले आरोपी के खिलाफ एक्शन लिया है। इससे पहले चाकसू और शिवदासपुरा पुलिस गांजे के सैंकड़ों पौधे जब्त कर चुकी है। रामनगरिया पुलिस ने बताया कि ग्राम चक सालगरामपुरा निवासी मेघराज यादव के खेत की सर्च के दौरान गांजे के पौधे मिले हैं। गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई है।
मेघराज ने सब्जियों के पौधों के बीच गांजे के पौधे इस तरह से उगा रखे थे कि किसी को पता नहीं चले। लेकिन किसी ने इस बारे में पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने एक्शन लिया। पुलिस ने बताया कि इन पौधों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि मेघराज के पास कई आॅर्डर हैं। गौरतलब है कि इससे पहले चाकसू और शिवदासपुरा में जब गांजे के पौधे बरामद किए गए तो वहां पर भी किसानों ने सब्जियों के खेतों के बीच ये पौधे लगा रखे थें। पुलिस ने बताया कि अवैध नशे का कारोबार करने वाले लोग उंचे दामों पर ये खरीदते थे और फिर इनको और उंचे दामों पर आगे बेच देते थे। इन लोगों के खिलाफ जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो