script65 साल के बुजुर्ग को सोशल मीडिया पर मिली लंदन की लड़की… फिर कुछ दिनों बाद आया एक काॅल… और | Rajasthan police crime news | Patrika News

65 साल के बुजुर्ग को सोशल मीडिया पर मिली लंदन की लड़की… फिर कुछ दिनों बाद आया एक काॅल… और

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2021 01:30:36 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इस बारे में जब परिवार के ही एक सदस्य को पता चला तो उनका माथा ठनका। बाद में जिन नंबरों से फोन आ रहे थे वे नंबर बंद मिले।

call girl

girl late night party

जयपुर
शास्त्री नगर थाना इलाके में रहने वाले 65 साल के रिटायर बुजुर्ग #Facebook फेसबुक पर मिली तथाकथित विदेशी युवती के नाम पर ढ़ाई लाख रुपए गंवा दिए। वे और रुपए भी खाते से ट्रांसफर #Bank-transfer कर रहे थे लेकिन इस बीच परिवार के ही किसी सदस्य से इस बारे में राय ले ली तब जाकर और ज्यादा ठगे जाने से बच सके। बाद में जिन नंबरों से फोन आ रहे थे वे नंबर भी बंद मिले तो ठगी होने का पूरा एहसास हो गया।
बुजुर्ग ने परिवार के सदस्यों की मदद से #Jaipur-police शास्त्री नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि सरकारी विभाग से रिटायर हुए बुजुर्ग कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक विदेशी युवती के चक्कर मंे आ गए। उसने खुद को #Londen लंदन का निवासी बताया और उसके बाद भारत आकर जयपुर घुमने की बात कही। उसके बाद लगातार बाते होंती रहीं और लंदन निवासी युवती महिला मित्र बन गई। दो दिन पहले बुजुर्ग के पास जयपुर #jaipur-airport एयरपोर्ट के कस्टम विभाग का अधिकारी बनकर एक महिला ने फोन किया।
महिला का कहना था कि आपकी महिला मित्र लंदन से आई है। उनके पास लगेज ज्यादा है और साथ ही दो करोड़ का डीडी है। दोनो वस्तुएं नियमों से ज्यादा है इस कारण करीब ढाई लाख रुपए का जुर्माना लगेगा। ये रुपए आप खाते में ट्रांसफर करें और उसके बाद आपकी महिला मित्र को छोड़ दिया जाएगा। बुजुर्ग ने एक बार 65 हजार और दूसरी बार एक लाख 95 हजार खाते में ट्रांसफर कर दिए।
इस बारे में जब परिवार के ही एक सदस्य को पता चला तो उनका माथा ठनका। बाद में जिन नंबरों से फोन आ रहे थे वे नंबर बंद मिले। गौरतलब है कि इसी तरह से दो दिन पहले भी मालपुरा गेट निवासी एक व्यक्ति चार लाख पचास हजार रुपए गंवा चुके हैं। पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर ठगी और आईटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जाचं शुरु कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो