राजस्थान में यहां आधी रात बाद आग का जलजला... इतने लोग जिंदा जल गए... सबूत तक नहीं मिले

दूसरे वाहन में कितने लोग थे इस बारे में पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आग लगने के बाद वाहनों में सवार लोगों ने बाहर निकलने की कोशिश की थी लेकिन वाहन क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण वे उनमें फंसकर रह गए।

By: JAYANT SHARMA

Published: 27 Feb 2021, 12:01 PM IST

जयपुर
आधी रात के बाद आग ने दो जिलों में ऐसा तांडव मचाया कि कई लोग जिंदा जल गए। उनमें एक बच्चा भी शामिल है। प्राथमिक तौर पर पुलिस का मानना है कि चार लोगों की जलने से मौत हुई है। लेकिन यह संख्या बढ़ भी सकती है। हादसे भीलवाड़ा और चूरू जिले में हुए हैं। दोनो हादसों के बार परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

खेत पर बनी झोपड़ी बन दादा और पोते की चिता
भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा थाना इलाके में स्थित मांदेडा गांव में बीती रात जलने से एक बुजुर्ग और उनके पोते की मौत हो गई। आज तड़के जब इस बारे में पता चला तो हंगामा मच गया। पुलिस ने बताया कि गांव में रहने वाले बुजुर्ग दम्पत्ति खेत में बनी झोपड़ी में सोने रहे थे। उनका पोता भी उनके साथ ही सो रहा था। झोपड़ी में रोशनी के लिए चिमनी जलाई गई थी। चिमनी से आग लगने के बाद आग इतनी तेजी से फैली कि दादा और पोते को संभलने का मौका नहीं मिला। दादी के कपड़ों में भी आग लग गई। मदद के लिए चीखते-चीखते दादा और पाते ने दम तोड़ दिया। हांलाकि दादी को झुलसी हालत में बचा लिया गया। आसपास के खेतों में सो रहे लोग जब तक पहुंच पाते दादी भी अचेत हो गई थी। पुलिस ने दादी को अस्पताल में भर्ती कराया है। भीलवाड़ा में ही कुछ दिन पहले भी इसी तरह के हादसे में जलने से एक महिला की मौत हो गई थी।

दो ट्रक भिड़े. डीजल टैकं फटे और जिंदा जल गए सवार
उधर चूरू जिले में दूधवखारा थाना इलाके में सिरसला बस स्टैंड के नजदीक बीती रात दो ट्रकों की भीषण टक्कर के बाद आग लग गई। आग इतनी तेज थी की पास ही स्थित जीएसएस को भी आग ने चपेट में ले लिया। टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त हुए वाहनों के केबिनों में चालक और खलासी फंस गए। वे मदद के लिए चीख पुकार मचाते रहे लेकिन मदद नहीं पहुंच सकी। हादसे के बारे में सुनकर देर रात ही कलक्टर, एसपी भी मौके पर पहुंचे। लेकिन वे भी आग में मरने वालों की पुष्टि नहीं कर सके। पुलिस ने बताया कि दोनो ट्रकों में जो भी लोग थे वे जिंदा जल गए। किसी को भी नहीं बचाया जा सका। दोनो ट्रक भी जलकर पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं। पहचान करना बेहद चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। दोनो वाहनों में कितने लोग थे इसका भी ठीक-ठीक अंदाजा नहीं लगाया जा सका है। एक वाहन के मालिक को हरियाणा से बुलाया गया हैं। प्राथमिक तौर पर तो एक ट्रक के चालक और खलासी के जिंदा जल जाने की बात सामने आ रही है। दूसरे वाहन में कितने लोग थे इस बारे में पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आग लगने के बाद वाहनों में सवार लोगों ने बाहर निकलने की कोशिश की थी लेकिन वाहन क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण वे उनमें फंसकर रह गए।

Show More
JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned