scriptपहली बार पुलिस का मास्टर शैफ… इनाम भी शानदार…. | Rajasthan police crime news | Patrika News

पहली बार पुलिस का मास्टर शैफ… इनाम भी शानदार….

locationजयपुरPublished: Mar 09, 2021 12:11:15 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

अफसरों को एक महीने तक इसी काम में लगाया। वे लगभग हर तीसरे दिन थानों पर पहुंचे और उसके बाद मैस की जांच करते रहे। कुल पंद्रह पैरामीटर तय किए गए और उनमें खाने.पीने और सफाई के आधार पर नंबर दिए गए।

जयपुर
प्रदेश में पहली बार #Rajasthan-police पुलिस ने मास्टर शेफ अभियान चलाया और जीतने वाले के लिए #Prize इनाम भी रखे। एक महीने तक कई अलग.अलग पैरामीटर पर थानों की मैस #Mass जांची गई और एक महीने के बाद परिणाम भी जारी किए गए। अभियान की शुरुआत #Jaipur-North_police जयपुर नोर्थ पुलिस ने की है और बताया जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय तक इसकी चर्चा पहुंची है और इसके बाद इसे प्रदेश के अन्य जिलों में भी चलाने की तैयारी की जा रही है। इस तरह का कोई अभियान पहली बार चलाया गया है और इसके पीछे अफसरों का सिर्फ एक ही उद्देश्य है और वह है खाने की क्वालिटी सुधारकर उसे न्यूट्रीशियस बनाना ताकि पुलिस की हार्ड ड्यूटी के दौरान परेशानी कम से कम हो।
फ्रीजए टीवीए पनीरए एसीए वाटर प्यूरीफायरण्ण्ण्ण् अब सब कुछ मौजूद
जयपुर शहर की नोर्थ पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की। #Ips-Paris-deshmukh डीसीपी नोर्थ परिस देशमुख ने बताया कि नोर्थ क्षेत्र के पुलिस थानों में मैस के हालात कई जगहों पर खराब थे। खाना तो पुलिसकर्मी खा रहे थे लेकिन पकाने और खाने की जगह इतनी गंदी थी कि उनको कायापलट जरुरी था। इस बीच इसे एक काम्पीटिशन के रुप में लिया। एक फरवरी को सभी को कहा कि वे अपनी मैस की फोटोज दें और उसके बाद उनके लिए पैरामीटर बनाए गए। उसके बाद 26 से 28 फरवरी तक फिर से सभी की फोटोज मांगे गए। इस दौरान लगभग सभी ने अपनी मैस सुधार ली थी। अब कई जगहों पर मैसों में फ्रीजए टीवीए एसी और वाटर प्यूरीफायर तक उपलब्ध है।
15 पैरामीटर में हुई जांचए रामगंज थाना आया नंबर वन
डीसीपी ने अपने छह अफसरों को एक महीने तक इसी काम में लगाया। वे लगभग हर तीसरे दिन थानों पर पहुंचे और उसके बाद मैस की जांच करते रहे। कुल पंद्रह पैरामीटर तय किए गए और उनमें खाने.पीने और सफाई के आधार पर नंबर दिए गए। इन नंबरों के आधार पर सबसे ज्यादा 114 नंबर रामगंज थानाए 110 नंबर शास्त्री नगर और 107 नंबर जालुपुरा थाने को दिए गए। माइनस मार्किंग में नंबर पाने वाले थाने भी सामने आए। जिनमें पीने के साफ पानी तक का बंदोबस्त नहीं था। माइनस मार्किंग पाने वाले पुलिस थानों में आमेरए नाहरगढ़ और सुभाष चैक थाना है।
इनाम में डिनर विद आॅफिसर्स
इस पूरे एक महीने की प्रकिया के बाद अब आज इसका परिणाम जारी किया जाना है। रामगंज थाने के सबसे ज्यादा नंबर आने के बाद अब थाने के स्टाफ को आज डिनर विद आॅफिसर्स का इनाम मिला है। यानि आज पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तवए डीसीपी परिस देशमुख समेत अन्य अफसरों के साथ पूरे थाने को डिनर करने का मौका मिलेगा। बताया जा रहा है कि अगला काॅम्पीटिशन थानों में सुधार करना होगा और इसमें भी रामगंज थाने ने तो थाने को अंदर और बाहर से पूरी तरह से चमकाकर इनाम का दावा भी कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो