scriptसुकन्या समृद्धि योजना में बेटी के लिए पाॅलिसी का पेमेंट कर रहे थे पिता….. तभी हो गई बड़ी घटना | Rajasthan police crime news | Patrika News

सुकन्या समृद्धि योजना में बेटी के लिए पाॅलिसी का पेमेंट कर रहे थे पिता….. तभी हो गई बड़ी घटना

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2021 12:23:54 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

घटना वैशाली नगर पुलिस ने दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि खातीपुरा निवासी धीरेन्द्र कुमार के साथ यह घटना हुई। धीरेन्द्र अपनी बेटी के लिए सुकन्या पाॅलिसी ले रहे थे

जयपुर
साइबर ठगों का जाल इस कदर फैला है कि लोग लगातार उनकी चपेट में आ रहे हैं। तीसरे दिन लगातार तीसरी बड़ी घटना हुई है जिसमें लाखों रुपए साफ हो गए हैं। अब ठगों की तलाश के नाम पर कुछ मोबाइल नंबर हैं जो बंद हैं। बैंक पहले ही पल्ला झाड चुका है। घटना वैशाली नगर पुलिस ने दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि खातीपुरा निवासी धीरेन्द्र कुमार के साथ यह घटना हुई। धीरेन्द्र अपनी बेटी के लिए सुकन्या पाॅलिसी ले रहे थे और इसी के लिए आनलाइन तीस हजार रुपए का पेमेंट भी कर दिया था।
लेकिन पेमेंट अटक गया तो उन्होनें एक बार और पेमेंट कर दिया। बाद में दोनो ही पेमेंट नहीं पहुंचे तो वे अपने एसबीआई की ब्रांच में गए और इस बारे में जानकारी दी। बैंक ने उनको रटा रटाया जवाब दे दिया कि सर्वर डाउन है। ज्यादा परेशानी है तो आन लाइन शिकायत कर दें। उन्होनें फोन पे पर आॅनलाइन शिकायत करने के लिए आॅनलाइन नंबर की तलाश की और उस पर शिकायत कर दी। कुछ देर में शिकायत साॅल्व करने के नाम पर एक मोबाइल नंबर से काॅल आया।
उनसे कुछ जानकारियां मांगी और जो भी मैसेज आ रहे थे उनके बारे में भी पूछताछ करता रहा। कुछ ही देर में दो ट्रांजेक्शन खाते से हुए और खाते से एक लाख रुपए साफ हो गए। रुपए निकले तक धीरेन्द्र को पता चला कि वे आॅनलाइन ठगी का शिकार हो गए। बाद में साठ हजार रुपए भी नहीं मिला। वैशाली नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले वैशाली नगर में ही एक के बाद एक दो वारदातों में दस लाख रुपए से ज्यादा कैश ठगा जा चुका है। उसका सुराग नहीं लगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो