scriptसावधानी ही बचाव है: एक जांबाज इंस्पेक्टर की जुबानी जानें कोरोना संक्रमण का प्रहार क्या है? | Rajasthan police crime news | Patrika News

सावधानी ही बचाव है: एक जांबाज इंस्पेक्टर की जुबानी जानें कोरोना संक्रमण का प्रहार क्या है?

locationजयपुरPublished: Apr 20, 2021 11:40:54 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

कोरोना से बचाव के लिए अहम रोल निभा रही राजस्थान पुलिस के एक इंस्पेक्टर का वीडियो सामने आया है। दो मिनट के इस वीडियो में वे इतने भावुक हो गए कि खुद के लिए दुआ मांगने तक की बात कही।

police_positive.jpg

जयपुर। कोरोना से बचाव के लिए अहम रोल निभा रही राजस्थान पुलिस के एक इंस्पेक्टर का वीडियो सामने आया है। दो मिनट के इस वीडियो में वे इतने भावुक हो गए कि खुद के लिए दुआ मांगने तक की बात कही। अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी वीडियो संदेश के जरिए अपना फर्ज निभा रहे इंस्पेक्टर का यह वीडियो संदेश हर शख्स को सुनना चाहिए और समझनी चाहिए इस रोग की गंभीरता। इस बीमारी की भयावहता के बारे में बताकर, परिवार से दूर रहकर होने वाले अनुभव के बारे में बताकर इंस्पेक्टर कई बार भावुक हो गए। वीडियो में जो भी उन्होंने कहा, जानें-

रिकवरी बेहद स्लो है, शायद चला भी जाऊं…
दोस्तों, शायद आप मुझे पहचाने नहीं। मैं आपका इंस्पेक्टर खलील अहमद खिलजी। किसी समय रामगंज में ड्यूटी करता था और आपको मैसेज देता था कोरोना के संबंध में सावधानी बरतने के लिए। दोस्तों, मैंने पूरी कोशिश की सावधानी बरतूं। लेकिन कहीं कुछ लापरवाही भी हो गई होगी… मैं हो गया था कुछ लापरवाह भी। जो लापरवाही मैंने भीड़ भाड़ में बरती और जिस तरह से मैंने अनसेफ होकर काम किया… वैसी लापरवाही आप नहीं बरतें। मेरी स्थिति यह हो गई कि मैं पिछले पांच तारीख से अस्पताल में भर्ती हूं। मेरा ऑक्सीजन लेवल 90 के आसपास ही है। फेफड़े भी काफी डैमेज हुए हैं।

ऊपर वाले से आप दुआं करें। दूसरा मेरी फिर आपसे विनती है हाथ जोड़कर, बच्चों… दोस्तों… बुजुर्गों… बहनों… भाइयों… । ये बीमारी वास्तविक बीमारी है। यह खतरा वास्तविक खतरा है, इसे समझो … मेरे जैसा समझदार आदमी तक यहां पहुंच गया। वैसे जिंदगी अल्लाह के हाथ में है। ये हमारा ईमान है। मैं अपना फर्ज पूरा करते हुए जा रहा हूं … हो सकता है चला जाऊं। आप लोग अपना ध्यान रखो। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्का का ध्यान रखो। एक दूसरे से दूर रहो । घरों और मौहल्लों में साफ सफाई और सेनेटाइजेशन करो। लगातार हाथ धोओ। खाना साथ बैठकर नहीं खाओ, अलग-अलग खाओ। मेरी पत्नी और दो बेटियां भी अस्पताल में भर्ती रहीं। लेकिन अब वे घर चली गईं। मेरी स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है, स्लो प्रोसेस है, आप मेरे लिए दुआ करें।

पिछले साल रामगंज थाने में तैनात थे खलील अहमद
इंस्पेक्टर खलील अहमद वर्तमान में डीएसटी की टीम में तैनात हैं और कई बार अपराध के बड़े मामले खोल चुके हैं। इससे पहले वे शहर के कई थानों में तैनात रहे और पिछले साल जब कोरोना की शुरुआत ही हुई थी उस समय वे रामगंज थाने में तैनात थे। रामगंज क्षेत्र के लोगों को कोरोना से बचाव और सावधानी बरतने के बारे में समझाने में उन्होंने और उनकी टीम ने काफी प्रयास किए थे।

जान गवां चुके हैं बीस से ज्यादा पुलिसकर्मी
गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले साल कोरोना संक्रमण से प्रदेश की पुलिस भी अछूती नहीं रही थी। साल के अंत तक करीब चार हजार पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए थे। उनके परिवार वालों की संख्या अलग है। इनमें से 21 पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड जवान के ज्यादा बीमार हो जाने के कारण मौत भी हो गई थी। सबसे ज्यादा संक्रमित जयपुर शहर के पुलिसकर्मी हुए थे। डीजी से लेकर सिपाही तक संक्रमित हो गए थे। इस साल प्रदेशभर के कई पुलिसकर्मियों को कोरोना वैक्सीन की एक से दो डोज लग चुकी है। बहुत से कतार में हैं। लेकिन उसके बाद भी खाकी एक बार फिर से चपेट में आ रही है।

सिरोही एसपी और उनकी पत्नी भी हुई पॉजिटिव
उधर सिरोही में एसपी अभिलाषा टांक और उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले जिला कलक्टर, एडीएस, एसडीएम और अन्य स्टाफ भी पॉजिटिव आ चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो