scriptआपके पास भी दो हजार का नोट है तो निकालकर चैक कर लें.. कहीं बैंक वाले मुकदमा दर्ज नहीं करा दें… | Rajasthan police crime news | Patrika News

आपके पास भी दो हजार का नोट है तो निकालकर चैक कर लें.. कहीं बैंक वाले मुकदमा दर्ज नहीं करा दें…

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2021 12:11:46 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

मामले की जांच कर रही करधनी पुलिस ने बताया कि बैंक मैनेजर शांतनु कुमार ने केस दर्ज कराया है।

cash.jpg

Cashback Fraud

जयपुर
दो हजार के नोट इन दिनो ंदेखने को ही नहीं मिल रहे हैं लेकिन इस बीच कुछ लोगों ने करीब पचास हजार रुपए नकली बैंक में भी जमा करा दिए। बैंक प्रबंधन को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उस खाते की जानकारी जुटाई गई जिस खाते में ये कैश जमा कराया गया। बाद में खाता धारक और नोट जमा कराने वाले के खिलाफ पुलिस को सूचना दी गई। मामले की जांच करधनी थाना पुलिस कर रही है। पूरा घटनाक्रम आईसीआईसीआई बैंक की एक ब्रांच में हुआ है।
एटीएम कैश डिपाॅजिट मशीन से जमा कराए गए रुपए, सभी का सीरियल नंबर एक ही था
मामले की जांच कर रही करधनी पुलिस ने बताया कि बैंक मैनेजर शांतनु कुमार ने केस दर्ज कराया है। कृष्णा कुंज एन्कलेव के नजदीक स्थित आईसीआईसीआई बैंक की ब्रांच में एटीएम कैश डिपाॅजिट मशीन की मदद से पचास हजार रुपए के नकली नोट बैंक में जमा करा दिए गए।
एक दम असली दिखने वाले इन नोटों के सीरियल नंबर पर जब बैंक प्रबंधन की नजर पडी तो पूरा राज खुला। सभी का सीरियल नंबर एक ही था। बैंक के उच्च प्रबंधन को इसकी सूचना देने के बाद अब मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि दो हजार रुपए के पच्चीस नोट बैंक में जमा कराए गए थे। जिस खाते मे जमा कराए गए थे वह खाता किसी सेवा समिति का है। इस खाता धारक से भी पूछताछ की तैयारी की जा रही है।
साथ ही एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से पांच जुलाई को रुपए जमा कराने आने वाले की पडताल की कोशिश की जा रही हैं। पुलिस इन रुपयों की फोरेंसिक जांच करा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो