हाइवे पर काल बने ट्रक, 10 लोगों की मौत, कई घायल

प्रदेश को पूरी तरह से अनलाॅक करने के बाद सरपट दौड़ रहे वाहनों के कारण अब सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 23 Jul 2021, 01:18 PM IST

जयपुर
हाइवे पर काल बने ट्रकों ने फिर से आठ लोगों का जीवन समाप्त कर दिया। एक के बार एक तीन जिलों में हुए सड़क हादसों के दौरान आठ लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और वहीं दो अन्य लोग घायल हैं। इधर जयपुर शहर में भी पिछले दिनों हुए दो हादसों के बाद दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। प्रदेश को पूरी तरह से अनलाॅक करने के बाद सरपट दौड़ रहे वाहनों के कारण अब सड़क हादसों में बढ़ोतरी हो रही है।

खराब ट्रक सही कर रहे थे चालक खलासी, दूसरा ट्रक का घुसा, चार की मौत, शव फंसे
दौसा जिले में हाइवे पर सड़क किनारे अपने खराब ट्रक को सही कर रहे ट्रक चालक और खलासी को एक अन्य ट्रक ने इतनी तेजी से टक्कर मारी कि दोनो ट्रक आपस में फंस गए। साथ ही दोनो ट्रकों के चालक और खलासी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। दोनो ट्रको में फंसे उनके शवों को निकालने में पुलिस और स्थानीय लोगों को घंटों लग गए। बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुके शवों को जैसे-तैसे चादरों में लपेटकर राजकीय अस्पताल के मुर्दाघर में रखवाया गया। हादसा मेंहदीपुर बालाजी क्षेत्र में स्थित गुर्जर सीमला गांव के पास हुआ। नेशनल हाइवे पर हुए इस हादसे के बाद जाम के हालात भी बने लेकिन पुलिस ने यातायात सुचारु किया। क्रेन की मदद से दोनो वाहनों को अलग किया गया और उसके बाद सड़क किनारे खड़ा किया गया। दोनो ट्रकों के नंबरों के आधार पर अब मालिकों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। साथ ही चारों मृतकों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

ट्रक ने बे्रक लगाए तो जा घुसी कार, तीन की मौत, ट्रक समेत चालक फरार
उधर गंगानगर जिले में देर रात हुए सड़क हादसे में भी एक ट्रक काल बनकर आया और तीन लोगों की जान लील गया। हादसा घुमडवाली थाना क्षेत्र के बींझबायला गांव के पास कैचियों का मागज क्षेत्र में हुआ। रात करीब ग्यारह बजे कार सवार तीन लोग बींझबायल की ओर जा रहे थे। इसी दौरान आगे एक ट्रक चल रहा था। ट्रक चालक के अचानक वाहन धीमा करने के चलते पीछे से आ रही कार ट्रक में जा घुसी। कार सवार मनप्रीत, मांगीलाल और प्रदीप ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। कार भी पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। हादसे की सूचना वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दी। इस बीच ट्रक चालक ट्रक समेत फरार हो गया। उसकी तलाश की जा रही है। सभी मृतक गंगानगर जिले के ही निवासी थे।

सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, चालक की मौत
उधर बूंदी जिले में भी अवैध तरीके से सड़क किनारे खड़े एक ट्रक में पिकअप घुसने से हादसा हो गया। हादसे में पिकअप चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि 52 नंबर हाइवे पर मांगली पुलिया के नजदीक यह हादसा हुआ। हादसे में पिकअप का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया। उसके फंसे चालक को निकालने के लिए काफी प्रयास किया गया। चालक के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है।

जयपुर में सड़क हादसे, दो की मौत
वहीं जयपुर में भी पिछले कुछ घंटों में हुए सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। खोहनागोरियान थाना इलाके में इंदिरा गांधी नगर के पास एक पिकअप ने बाइक पर चल रहे दम्पत्ति को टक्कर मार दी। हादसे में पति की मौत हो गई और पत्नी गंभीर को घायल हालत में अस्पाल में भर्ती कराया गया है। वहीं खोहनागोरियान थाना इलाके में ही हैवन्स गार्डन पर हुए हादसे में बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे के कुछ देर बाद बाइक सवार ने दम तोड़ दिया।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned