scriptराजस्थान में अचानक रेलवे की पटरियों से लेकर गलियों तक क्यों छा गई खाकी…. जयपुर में भी सर्च | Rajasthan police crime news | Patrika News

राजस्थान में अचानक रेलवे की पटरियों से लेकर गलियों तक क्यों छा गई खाकी…. जयपुर में भी सर्च

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2021 11:46:32 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

थानों और पुलिस लाइन के जाब्ते के अलावा स्पेशल पुलिस टीमों को लगाया गया है

police tension

शास्त्रीनगर में देर रात पथराव के बाद फिर से तनाव व्याप्त, पुलिस बल मौके पर

जयपुर
हमारी स्वतंत्रता और एकता में कोई खलल नहीं हो इसके लिए खाकी ने तैयारी कर ली है। अलग-अलग रंगों की वर्दियों में सुरक्षा की बागडोर संभाल रहे हमारे जवान मिलकर देश की स्वतंत्रता पर चोट करने वालों से सख्ती से निपटने को तैयार हैं। फिर चाहे कोई मौहल्ले की गली हो या फिर भारत और पाकिस्तार की बाॅर्डर…। चाहे रेलवे की पटरियां हो या फिर एयरपोर्ट का इलाका। हर जगह पर सुरक्षा की गारंटी देने वाले हमारे जवानों ने सुरक्ष की बागडोर संभाल ली है। प्रदेश में होने वाले राज्य और जिला स्तरीय आयोजन भी सुरक्षा घेरे में ले लिए गए हैं।
शहर की हर गली से लेकर एंट्री पर सघन जांच
जयपुर शहर में स्वतंत्रता दिवस से चार दिन पहले शहर की हर गली, बाजार और यहां तक की शहर में आने वाले रास्तों पर भी नाकाबंदी कर दी गई है। थानों और पुलिस लाइन के जाब्ते के अलावा स्पेशल पुलिस टीमों को लगाया गया है ताकि किसी तरह की कोई भी गलत हरकत होने से पहले ही पकडी जा सके। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में चारों डीसीपी अपने स्तर पर होटल, धर्मशाला और अन्य जगहों की सर्च कर रहे हैं। शहर में एंट्री होने वाले आगरा रोड, दिल्ली रोड, अजमेर रोड, सीकर रोड और टांेंक रोड पर भारी पुलिस बंदोबस्त और नाकाबंदी है। हर वाहन की सघन जांच के बाद ही उसे शहर में एंट्री दी जा रही है।
रेलवे पुलिस के हवाले रेलवे और यात्री, एयरपोर्ट सीआईएसफ ने संभाला
उधर रेलवे पुलिस ने रेलवे स्टेशनों पर सख्ती दिखाना शुरु कर दिया है। हर आने जााने वाले यात्री और उसके सामने की सख्त जांच की जा रही है। रेलवे स्टेशनों और पटरियों के आसपास बेवजह घुमने वालों पर सीसी कैमरों और अन्य तरीकों से नजर रखी जा रही है। किसी भी संदिग्ध को तुूरंत पकडा जा रहा है और उसकी पहचान संबधी दस्तावेज जांच जा रहे हैं। उधर जयपुर एयरपोर्ट पर भी सीआईएसएफ ने कमान संभाल रखी है। पहले से ज्यादा सख्ती दिखाई जा रही है अन्य राज्यों और देशों से आने वाले यात्रियों को लेकर। हर कुछ देर में पूरे क्षेत्र को जांच जा रहा है ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय वस्तु नहीं मिल जाए। हर संदिग्ध को तुरंत पकडा जा रहा है।
सबसे बड़ी सुरक्षा बीएसएफ के हवाले, आॅपरेशन अलर्ट पर जवान
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बीएसएफ के जवान और ज्यादा मुस्तैद हो गए हैं।
सरहद पर स्वतंत्रता दिवस से पहले ऑपरेशन अलर्ट शुरु कर दिया गया है। इसके चलते सीमा सुरक्षा बल 22 अगस्त तक सरहद पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करेगा ताकि परिंदा भी पर नहीं मार सके। हालांकि बीएसएफ पूरे साल तारबंदी पर मुस्तैद रहती है। लेकिन इन दिनों निगरानी कड़ी रहेगी। इस ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सारा मैन पॉवर बॉर्डर पर रहेगा। यहां तक कि बीएसएफ के अधिकारी भी सरहद पर ही तैनात रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो