एसआई भर्ती परीक्षा का आज अंतिम दिन.... जयपुर पुलिस के हाथ लगे गिरोह ने खोले बड़े राज.....

इस परीक्षा के बाद अब साल की सबसे बड़ी परीक्षा की तैयारी भी शुरु कर दी गई है। करीब दस दिन बाद होने वाली रीट भर्ती परीक्षा से पहले बेहद सख्त बंदोबस्त करने की तैयारी की जा रही है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 15 Sep 2021, 11:32 AM IST

जयपुर
एसआई भर्ती परीक्षा का आज तीसरा और अंतिम दिन है। दो दिन में जयपुर समेत प्रदेश भर के 11 जिलों में लाखों अभ्यर्थी परीक्षा दे चुके हैं। पहले ही दिन कई बड़े खुलासों और गिरफ्तारियों के बाद दूसरा दिन भारी पुलिस पहरे में शांति से गुजरा। अब तीसरे दिन भी भारी पुलिस बंदोबस्त परीक्षा सेंटर्स पर किया गया है। थानों का साठ से सत्तर फीसदी जाब्ता सेंटर्स पर लगाया गया है नकल गिरोह की सेंध लगाने से रोका जा सके।

इस बीच पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान नकल कराने की कोशिश करने वाले गिरोह को जयपुर से पकडा गया था, उसे अब तीन दिन की रिमांड पर लिया गया है। उनसे सख्ती से पूछताछ के बाद करीब पंद्रह प्रतियोगी छात्रों के बारे में जानकारी मिली है जो जयपुर मे एसआई भर्ती की परीक्षा दे रहे हैं और नकल कराने के लिए संपर्क में रहे हैं। उनकी चैट और काॅल के बारे में पुलिस को जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस ने उन नंबरों पर फोन किया तो अधिकतर का फोन बंद आया। पुलिस अब उन नंबरों के आधार पर उन प्रतियोगी छात्रों तक पहुूंचने की तैयारी कर रही है जिन्होनें परीक्षा में गलत तरीके से पास होने की कोशिश की है।

पूरी परीक्षा की माॅनिटरिंग कर रहे पुलिस मुख्यालय के अफसरों ने बताया कि आज शाम पांच बजे परीक्षा आॅफ हो जाएगी। छह बजे तक सभी ओएमआर शीटस अपनी जगह पर पहुंचा दी जाएगी। उसके बाद ही पुलिस अफसरों को राहत की सांस आएगी। इस परीक्षा के बाद अब साल की सबसे बड़ी परीक्षा की तैयारी भी शुरु कर दी गई है। करीब दस दिन बाद होने वाली रीट भर्ती परीक्षा से पहले बेहद सख्त बंदोबस्त करने की तैयारी की जा रही है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned