राजस्थान में एक और सरकारी भर्ती में सेंध, चार अभ्यर्थियों के खिलाफ केस, सप्ताह में चौथी भर्ती परीक्षा में धांधली

पुलिस ने ठगी समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है।

By: JAYANT SHARMA

Updated: 19 Sep 2021, 12:20 PM IST

जयपुर
पहले नीट, फिर एसआई भर्ती परीक्षा फिर कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा और अब ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती का मामला। एक ही सप्ताह में इन चार परीक्षाओं में धांधली का मामला उजागर हुआ है। पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन उसके बाद भी परीक्षाओं का भविष्य अंधकार मंे जाता दिख रहा है। ताजा मामला डाक सेवकों की भर्ती का है जहां पर सिर्फ 124 पदों की भर्ती हुई थी और इस भर्ती में कुछ अभ्यर्थियों ने फर्जी अंकतालिकाएं लगा दी।

जब क्राॅस चैक किया गया तो उनका भेद खुल गया। पता चला चारों फेल हैं। अब डाक अफसरों ने उनके खिलाफ शास्त्री नगर थाने में केस दर्ज कराया है। जांच कर रही पुलिस ने बताया कि डाकघर जयपुर देहात मंडल के अधीक्षक मोहन कुमार मीणा ने कल्ला, रामगनेश, बब्लू और दिनेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया है। अधीक्षक ने बताया कि कुछ समय पहले जयपुर देहात मंडल में ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया अपनाई गई थी।

124 पदों के लिए बहुत से अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और बाद में तय प्रक्रिया के तहत ही आवेदन लेकर भर्ती की प्रक्रिया को आगे बढाया गया था। लेकिन इस दौरान चार अभ्यर्थियों के दस्तावेज क्राॅस चैक किए गए तो पता चला कि चारों ने फर्जी अंक तालिकाएं प्राप्त कर नौकरी पाने की कोशिश की है। चारों भोपाल के किसी विद्यालय के छात्र थे और परीक्षाओं में फेल थे लेकिन नौकरी पाने के लिए उन्होनें फर्जी अंकतालिकाएं बनवाई और उनमें बेहद ज्यादा नंबरों से पास होना बताया। इस पर उनके दस्तावेज क्राॅस चैक किए गए और क्राॅस चैक करने में पूरा खुलासा हो गया। पुलिस ने ठगी समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned