राजस्थान में पुलिस थानों में इंस्पेक्टर्स को लेकर आई ये बड़ी खबर

ऐसे पुलिस थानों की लिस्टें जिलों के पुलिस अधीक्षकों से मांगी गई है और इसके बाद पुलिस मुख्यालय से ऐसे पुलिस थानों के लिए इंस्पेक्टर की सूची जारी की जानी है।

By: JAYANT SHARMA

Published: 05 Sep 2020, 12:36 PM IST

जयपुर
ग्रामीण इलाकों या शहर से दूर दराज के इलाकों में स्थित पुलिस थानों की अब विभाग सुध ले रहा है। प्रदेश में ऐसे कई पुलिस थाने हैं जहां पर इंस्पेक्टर की पोस्ट खाली है और उनकी जगह पर सब इंस्पेक्टर ही काम देख रहे हैं।

ऐसे पुलिस थानों में अब दस से बारह महीनों के लिए अस्थाई तौर पर इंस्पेक्टर लगाने की कवायद शुरू की गई है। ऐसे पुलिस थानों की लिस्टें जिलों के पुलिस अधीक्षकों से मांगी गई है और इसके बाद पुलिस मुख्यालय से ऐसे पुलिस थानों के लिए इंस्पेक्टर की सूची जारी की जानी है। दरअसल इंस्पेक्टर स्त्र के पुलिस अफसरों की कमी होने के कारण प्रदेश में कई पुलिस थानों में एस इंस्पेक्टर को ही थाने का चार्ज दिया जाता रहा है।

ऐसे में प्रदेश के करीब 870 पुलिस थानों में से करीब दो सौ पुलिस थानों में इंस्पेक्टर की जगह सब इंस्पेक्टर ही उनका काम देख रहे हैं। इस कारण थाने का काम भी प्रभावित हो रहा है और अपराध भी पूरी तरह से काबू नहीं आ पा रहे हैं। इस स्थिति को सही करने के लिए अब अतिरिक्त महानिदेश पुलिस कार्मिक, अनिल पालीवाल ने निर्देश जारी किए हैं। निर्देश के अनुसार अब जल्द से जल्द उन सभी थानों में इंस्पेक्टर को अस्थायी तौर पर लगाया जाना है।

JAYANT SHARMA Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned