scriptपुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी | Rajasthan Police Fourth Class sidhi Bharti 2020 | Patrika News

पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 326 पदों पर होगी सीधी भर्ती, सीएम गहलोत ने दी मंजूरी

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2020 07:35:36 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

Rajasthan Police Fourth Class sidhi Bharti 2020

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने के प्रस्ताव को वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी है।

गहलोत ने आरएसी बटालियनों की कंपनियों, प्लाटूनों एवं सैक्शन के मोबलाइज रहने के दौरान बटालियन एवं कंपनी मुख्यालय पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों, स्वीपर, धोबी, कुक, मोची आदि तथा नवगठित मेवाड भील कोर बांसवाड़ा, महाराणा प्रताप आरएसी इंडिया रिजर्व बटालियन, आरएसी की चौदहवीं बटालियन तथा जिला पुलिस भिवाड़ी के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के विभिन्न संवर्गों के इन पदों पर भर्ती की मंजूरी दी है।
गौरतलब है कि इन पदों पर भर्ती नहीं होने के कारण उक्त बटालियन और प्रशिक्षण संस्थानों में स्थित पुलिस लाइन एवं कार्यालय परिसरों में सफाई तथा अन्य विविध कार्यों के संपादन में परेशानी हो रही थी।
साथ ही कानून-व्यवस्था में ड्यूटी के दौरान कंपनी, प्लाटून एवं सैक्शन के मूवमेंट में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। इन पदों पर भर्ती से जवानों को स्वच्छ वातावरण एवं उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप सुविधाएं मिल सकेंगी।
गहलोत ने कुक के 72, स्वीपर के 58, धोबी के 51, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के 31, जलधारी/जलवाहक के 30, नाई के 26, दर्जी एवं सईस के 10-10, मोची के 8, खाती के 7, कैनल बॉय के 6, फिटर के 2 तथा बागवान एवं फर्राश के एक-एक पद तथा वर्ष 2020-21 में पदोन्नति से रिक्त होने वाले 13 और पदों सहित कुल 326 रिक्त पदों को सीधी भर्ती से भरे जाने की स्वीकृति दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो