scriptप्रयोग कर रही है राजस्थान पुलिस, शाहरुख और सनी देओल के डॉयलाग सुना रही…. ये है कारण | Rajasthan Police is making aware through the famous dialogues of film | Patrika News

प्रयोग कर रही है राजस्थान पुलिस, शाहरुख और सनी देओल के डॉयलाग सुना रही…. ये है कारण

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2022 11:55:02 am

Submitted by:

JAYANT SHARMA

इसके अलावा कई फिल्मी शाहरुख खान, सनी देओल के डायलॉग के जरिए हेल्पलाइन मैसज दिए गए हैं।

sunny_photo_2022-06-28_11-54-21.jpg
जयपुर

आम लोगों में हेल्पलाइन नम्बरों को लेकर जागरूकता लाने के लिए राजस्थान पुलिस ने एक अनोखा प्रयोग किया है। पुलिस ने गजल व फिल्मी संवादों की मदद से सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अवेयर करने का नया कैम्पेन शुरू किया है। इस कैम्पेन में गायक गुलाम अली खान की गजल को रोचक तरीके से पेश करके महिला सुरक्षा और महिला हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी गई है। इसके अलावा कई फिल्मी शाहरुख खान, सनी देओल के डायलॉग के जरिए हेल्पलाइन मैसज दिए गए हैं।
इसलिए किए गया है खास प्रयास
आम लोगों में अपराध और अपराधियों के खिलाफ जागरूकता व सजगता लाने के लिए यह प्रयास किया जा रहा है। इसमें चाइल्ड हेल्प लाइनए गरिमा हेल्प लाइनए सीनियर सिटीजन हेल्प लाइनए पुलिस हेल्प लाइन आदि के नम्बरों व उनके बारे में जानकारी को रोचक तरीके से प्रस्तुत किया गया है।
ये संवाद किए गए इस्तेमाल
सबसे पहले शाहरुख खान का संवाद डॉन्ट अंडरएस्टीमेट द पॉवर ऑफ 1098ए बच्चों की सुरक्षा के लिए बस एक कॉल ही काफी है। इसके बाद अभिनेता सनी देओल ये साइबर हेल्पलाइन है कात्याए 1930 अच्छे अच्छे साइबर क्रिमिनल्स को सबक सिखा देती हैए पोस्ट किया गया। इसी तरह एक के बाद एक कड़ी में इन फिल्मी डॉयलॉग के जरिए हेल्पलाइन से जनता को रूबरू करवाने का प्रयास किया गया है।
पहले भी किए जा चुके हैं प्रयोग
राजस्थान पुलिस सोशल मीडिया के जरिए पहले भी नए तरह के प्रयोग करती रही है। इन नवाचारों को आमजन की तरफ से पसंद भी किया गया है। इससे पहले न्यू ईयर पर ड्रिंक एंड ड्राइव के खिलाफ अभियानए वेलेंटाइन डे पर साइबर अवेयरनेस कैम्पेन और होली पर हुड़दंग के खिलाफ साइबर अभियान चलाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो