scriptपुलिस के शिकंजे में होगा हर अपराधी, दिपावली पर पुलिस ने तैयार किया नया एक्शन प्लान | Rajasthan Police prepared plan for criminal on diwali | Patrika News

पुलिस के शिकंजे में होगा हर अपराधी, दिपावली पर पुलिस ने तैयार किया नया एक्शन प्लान

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2017 11:43:30 am

Submitted by:

dinesh

लगातार हो रही वारदातों पर कसेंगे लगाम…

Police
जयपुर। ट्रेन में लगातार हो रही जेब कटी व चोरी की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है। सुरक्षा के लिए ट्रेनों व रेलवे स्टेशन पर अतिरिक्त जाप्ता लगाया गया है। इसके माध्यम से ट्रेन के हर डिब्बे व स्टेशन के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा इस प्रकार की वारदातों में लिप्त बदमाशों की धरपकड़ की जा रही है। बदमाशों के खिलाफ जीआरपी व आरपीएफ मिलकर कार्रवाई कर रही हैं।

रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे डॉग स्क्वायड को भी तैनात किया गया है। इस एक्शन प्लान से तस्करी व बच्चों को मजदूरी के लिए लाने-ले जाने के मामलों पर भी लगाम लगेगी। जीआरपी ने 24 घंटे में रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध घूम रहे पांच लोगों को पकड़ा है। पिछले एक सप्ताह से जारी कार्रवाई में अब तक करीब दो दर्जन से अधिक संदिग्ध लोगों को पकड़ा जा चुका है। त्योहार के चलते ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है।

सीसीटीवी कैमरे बन रहे मददगार
रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे जीआरपी व आरपीएफ के लिए मददगार साबित हो रहे हैं। इनके माध्यम से रेलवे स्टेशन पर आने-जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। संदिग्ध नजर आने पर कार्रवाई की जा रही है ताकि वारदातों पर अकुंश लग सके। सीसीटीवी की माध्यम से पूर्व में कई वारदातों का खुलासा हो चुका है। इससे रेलवे स्टेशन पर जेब कटी व चोरी की घटनाओं पर लगाम लगी है।

बदमाशों के फोटो चस्पा करेगी पुलिस
त्योहारी माहौल में रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में जेब कटी व चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। ऐसे में यात्रियों की माल की सुरक्षा व वारदात से बचाने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। पूर्व में वारदातों में लिप्त बदमाशों की फोटो भी रेलवे स्टेशन व ट्रेन के डिब्बों में चस्पा करने की तैयारी कर रही है। आमजन इन फोटो के माध्यम से बदमाशों की पहचान कर पुलिस को सूचना देने के साथ ही वारदात से भी बच सकेंगे। जीआरपी व आरपीएफ ने वारदातों में लिप्त रहे बदमाशों को सूचीबद्ध किया है। इन बदमाशों की संख्या एक दर्जन के करीब है। रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया है।

– रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि किसी बड़ी घटना को रोका जा सके। ट्रेन के डिब्बों व रेलवे स्टेशन पर सादी वर्दी में पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। पुराने बदमाशों की जानकारी जुटाई जा रही है।
सम्पतराज, थानाधिकारी जीआरपी
– पिछले कुछ दिनों से बदमाशों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे डॉग स्क्वायड तैनात किया गया है। रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में लगातार सर्च किया जा रहा है। त्यौहार के चलते सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है।
सुनील कुमार, आरपीएफ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो