एसआई भर्ती 2021: रिकॉर्ड अभ्यर्थी नहीं पहुंचे परीक्षा देने, मात्र इतने फीसदी रही उपस्थिति

एसआई भर्ती परीक्षा 2021 : नहीं हो पाई कोविड गाइड लाइन की पालना, परीक्षार्थी, परीक्षा देकर केंद्रों से एक साथ झुंड के रूप में ही बाहर निकले

By: pushpendra shekhawat

Published: 13 Sep 2021, 08:25 PM IST

जया गुप्ता / जयपुर। आरपीएससी की ओर से करवाई जा रही एसआई भर्ती परीक्षा सोमवार से शुरू हुई। तीन दिन चलने वाली परीक्षा में राजधानी में पहले दिन 53 फीसदी परीक्षार्थी पहुंचे। पहले दिन जयपुर में 90,168 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से पहली पारी में 48,537 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे।

वहीं, 41,631 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं, दूसरी पारी में पहली पारी से भी कम परीक्षार्थी पहुंचे। दूसरी पारी में 48,452 परीक्षा ही परीक्षा देने आए। वहीं 41,706 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। पहली पारी में उपस्थिति 53.83 व दूसरी पारी में 53.47 फीसदी रही। नीट परीक्षा की तरह ही एसआइ भर्ती परीक्षा में भी कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं हो पाई। परीक्षार्थी, परीक्षा देकर केंद्रों से एक साथ झुंड के रूप में ही बाहर निकले।

गौरतलब है कि 859 पदों के लिए यह परीक्षा हो रही है। परीक्षा बुधवार तक चलेगी। परीक्षा के लिए 7.59 लाख परीक्षार्थियों ने पंजीकरण करवाया है। प्रदेश के सातों संभाग मुख्यालयों के अलावा चार जिलों में भी परीक्षा हो रही है।

परीक्षा अजमेर, बीकानेर, भरतपुर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा और जयपुर संभाग मुख्यालयों के अलावा भीलवाड़ा, राजसमंद, अलवर और पाली में हो रही है। परीक्षा का आयोजन दो पारियों में सुबह 10 बजे से दो बजे तक ओर दोपहर में तीन बजे से शाम पांच बजे तक किया जा रहा है। 15 सितंबर को परीक्षा का समापन होगा।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned