scriptआत्मघाती हमले से फिर दहल उठा पाकिस्तान, 5 से अधिक लोगों की मौत | more than 5 killed in suicide attack in north western paksitan | Patrika News

आत्मघाती हमले से फिर दहल उठा पाकिस्तान, 5 से अधिक लोगों की मौत

locationजयपुरPublished: Feb 15, 2017 07:42:00 pm

इस आत्मघाती हमले को लेकर आतंकवादी संगठन तालिबान से संबंधित एक धड़े जमात उर अहरार ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

blast in pak

blast in pak

बुधवार को पाकिस्तान में हुए आत्मघाती हमले में 5 से अधिक लोगों की मौत हो गई। तो वहीं कई लोग घायल भी हुए है। पाकिस्तान के पश्चिम – उत्तर घालनाई शहर में एक सरकारी कार्यालय के बाहर यह हमला हुआ है। तो वहीं इस हमले में शामिल दूसरे आत्मघाती हमलावर को सुरक्षा गार्डों ने हिरासत में ले लिया है। 
सेना के मुताबिक, अफगान सीमा से लगे कबायली क्षेत्र में एक सरकारी कार्यालय के बाहर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया। यह हमला क्षेत्र के सबसे वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के कार्यालय के बाहर किया गया। सुरक्षा गार्डों ने जब आत्मघाती हमलावर को देखकर उसे रोका तो उसने खुद को उड़ा लिया जबकि दूसरे आत्मघाती हमलावर को सुरक्षा गार्डों ने मार गिराया।
इस आत्मघाती हमले को लेकर आतंकवादी संगठन तालिबान से संबंधित एक धड़े जमात उर अहरार ने इसकी जिम्मेदारी ली है। जमात-उर-अहरार ने पत्रकारों को ई-मेल भेजकर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। साथ ही उसने सोमवार को लाहौर में हुए बम घमाकों की भी जिम्मेदारी ली है। जहां हमले में 5 पुलिसकर्मियों समेत 13 लोग मारे गए थे। 
इस संगठन ने पिछले साल लाहौर के एक पार्क में ईस्टर के दिन हुए बम हमले की भी जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 70 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। जमात-उर-अहरार का कहना है कि लाहौर का हमला सरकार, सुरक्षाबलों, न्यायपालिका और धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक दलों के खिलाफ उसके अभियान की शुरुआत है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो