खाकी में सोशल पैमाना नापेगी राजस्थान पुलिस, प्रथम आने पर मिलेगा 25 हजार

राजस्थान पुलिस अकादमी एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है जो 'सोशल मीडिया एवं महिला सुरक्षा और चुनौतियां' विषय पर होगी

राजस्थान पुलिस अब अपने ही विभाग में सोशल पैमाने को नापने पर विचार कर रही है। दरअसल राजस्थान पुलिस अकादमी एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन करवा रही है जो 'सोशल मीडिया एवं महिला सुरक्षा और चुनौतियां' विषय पर होगी।

इस प्रतियोगिता में पुलिस विभाग के सभी शाखाओं में काम करने वाले कार्मिक हिस्सा ले सकते है। सबसे अच्छे विचार रखने वाले को पहला पुरस्कार 25 हजार रुपए का दिया जाएगा। इतना ही दूसर पायदान पर रहने वाले को 15 और तीसरे पुरस्कार के रुपए में 10 हजार रुपए की नकद राशि होगी।

राजस्थान पुलिस अकादमी में होने वाली इस निबंध प्रतियोगिता के लिए पुलिस के कर्मचारी अपनी प्रविष्ठि हिंदी या अंग्रेजी भाषा में टाइप करके 27 मार्च तक आरपीए के निदेशक कार्यालय में भेज सकते है।

राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक और एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता का उद्देश्य समाज में महिलाओं से सम्बन्धित मुद्दों पर पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अधिक संवेदनशील बनाना है। राजपत्रित और अराजपत्रित वर्ग के कर्मचारी इसमें हिस्सा ले सकते है।

राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक तथा अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि राजपत्रित एवं अराजपत्रित वर्ग में आयोजित इस प्रतियोगिता के प्रत्येक वर्ग के लिए 25 हजार रुपए का प्रथम, 15 हजार रुपए का द्वितीय और 10 हजार रुपए का तृतीय पुरस्कार प्रदान किया जायेगा।

इस प्रतियोगिता में राजस्थान पुलिस के सभी कार्मिक हिस्सा ले सकते है। हिन्दी या अग्रेंजी भाषा में टाईपशुदा प्रविष्टियां 27 मार्च तक राजस्थान पुलिस अकादमी स्थित निदेशक कार्यालय में भेज सकते है।

Dinesh Gautam Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned