जब राजस्थान पुलिस के इस जवान ने पाकिस्तान को चीन में दे डाली मात

जब राजस्थान पुलिस के इस जवान ने पाकिस्तान को चीन में दे डाली मात
Rajasthan Policesub inspector beat Pakistan player in China of whusu

Dinesh Kumar Gautam | Updated: 08 Sep 2019, 11:53:55 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर rajasthan police भारत की आर्मी (indian army)ही नहीं राजस्थान पुलिस का जवान भी पाकिस्तान (pakistan) पर भारी पड़ता है। जीत चाहे युद्ध के मैदान की हो या खेलों की। पाकिस्तान पर फतह करना कहीं अधिक गर्व और जोश का बढ़ाने वाला होता है। ऐसा ही एक क्षण जिसमें राजस्थान पुलिस के सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मी ने पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को हराकर स्वर्णपदक (gold medal)पर कब्जा जमाया है।

जयपुर rajasthan police भारत की आर्मी (indian army)ही नहीं राजस्थान पुलिस का जवान भी पाकिस्तान (pakistan) पर भारी पड़ता है। जीत चाहे युद्ध के मैदान की हो या खेलों की। पाकिस्तान पर फतह करना कहीं अधिक गर्व और जोश का बढ़ाने वाला होता है। ऐसा ही एक क्षण जिसमें राजस्थान पुलिस के सब इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मी ने पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी को हराकर स्वर्णपदक (gold medal)पर कब्जा जमाया है। दरअसल चीन में आयोजित शंघाई काॅरपोरेशन इन्टरनेशनल वूशु साण्डा चैम्पियनशिप (shanghai corporation international whusu sanda championship) में राजस्थान पुलिस के सब इंस्पेक्टर मुकेश चौधरी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी (pakistani player)को परास्त कर स्वर्णपदक पर कब्जा जमाया है।
यह प्रतियोगिता चीन वूशु संघ की ओर से 3 से 9 सितम्बर, 2019 तक Langzhong, Sichuan (China) में आयोजित की जा रही है। इससे पूर्व मुकेश ने सेमीफाइनल में चीन के खिलाड़ी को हराया था। राजस्थान पुलिस महानिदेशक डाॅ. भूपेन्द्र सिंह और अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस,आर्म्ड बटालियन्स एवं मुख्य खेल अधिकारी डाॅ. रवि प्रकाश मेहरडा ने मुकेश चौधरी और उनके कोच राजेश टेलर को बधाई दी है। मुकेश चौधरी के कोच राजेश टेलर चीन में आयोजित इस प्रतियोगिता में भारतीय वूशु टीम के भी कोच है।
मुख्य खेल अधिकारी डाॅ. रवि प्रकाश मेहरडा ने बताया कि उप निरीक्षक मुकेश चौधरी को वर्ष 2017 में राजस्थान पुलिस में खेल कोटा के तहत चयनित किया गया था। मुकेश चौधरी ने गुआंगझु, चीन में आयोजित प्रथम वुशु साण्डा एशिया कप 2017 में रजत पदक, इन्टरनेशनल साण्डा वुशु टुर्नामेन्ट-2018 में कांस्य पदक, 2017 शिलांग, मेघालय में आयोजित 26वीं एवं 27वीं सीनियर नेशनल वुशु चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। नई दिल्ली में अप्रेल, 2018 में आयोजित अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर-2017 में स्वर्ण पदक तथा कटक, उडी़सा में आयोजित तृतीय अखिल भारतीय पुलिस जूडो क्लस्टर-2018 में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned