script

भाजपा-कांग्रेस के दो दिग्गज हुए आमने-सामने, लगाए एक दूसरे पर गंभीर आरोप, देखें वीडियो

locationजयपुरPublished: May 29, 2020 08:04:37 pm

‘स्पीक अप इंडिया’ पर रार, राज्य सरकार 100-200 रुपए डालकर शुरुआत करे-कटारिया, एक करोड़ मजदूरों के खाते में सरकार ने पैसा डाला-खाचरियावास

khachriwas and kataria

भाजपा-कांग्रेस के दो दिग्गज हुए आमने-सामने, लगाए एक दूसरे पर गंभीर आरोप, देखें वीडियो

अश्विनी भदौरिया / जयपुर. कोरोना वायरस के बीच उपजे हालातों पर राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। केंद्र सरकार तक मजदूरों और जरूरतमंदों की आवाज को पहुंचाने के लिए कांग्रेस के स्पीक अप इंडिया अभियान पर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने शुक्रवार को सवाल खड़े कर दिए।
उन्होंने कहा कि दिल्ली से मांगने की बजाय राज्य सरकार गरीबों के खाते में 100-200 रुपए डालकर शुरुआत करे। इसका जवाब देते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार अब तक एक करोड़ मजदूरों के खाते में पैसा डाल चुकी है। भाजपा नेता राजस्थान को केंद्र सरकार से मदद नहीं दिला पाए।
चुनावी वादों को ही पूरा कर दें
कटारिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि मांग करने की बजाय राज्य सरकार को काम पर ध्यान देना चाहिए। विधानसभा चुनाव में जो कांग्रेस ने कहा था, उसे ही वे जनता को दे दें। सत्ता में आने के बाद दस दिन में कर्जा माफ, सभी बेरोजगारों को पैसा, संविदिकर्मियों को स्थाई नौकरी देने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने तो बीस लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकज दे दिया है। राज्य सरकार अपने खाते से हजार दो हजार रुपए डाले तो मैं धन्यवाद दूंगा।

लाखों श्रमिकों को नि:शुल्क भेजा
खाचरियावास ने कहा कि पलायन के दौरान सैकड़ों मजदूरों की मृत्यु हो चुकी है। राज्य सरकार ने पांच करोड़ तीस लाख लोगों को नि:शुल्क गेंहू उपलब्ध कराया। राशन किट बांटे। श्रमिकों के लिए बसें चलाकर 15 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च करके उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल के मजदूरों को भेजा और राजस्थान के मजदूरों को लेकर भी आए। उन्होंने कहा कि इस संकट के दौर में प्रधानमंत्री से विनती कर कोई गुनाह नहीं कर दिया। प्रदेश की जनता केंद्र से मदद मांग रही है और भाजपा के नेता इस पर भी राजनीति कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो