CM का आरोप- सरकार गिराने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है, अमित शाह पर भी साधा निशाना

कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर शिफ्टिंग के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। जयपुर एयरपोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने कहा हम पूरे देश में डेमोक्रेसी बचाने का अभियान चला रहे हैं, पार्टी आती-जाती रहेंगी, नेता आते-जाते रहेंगे, लेकिन यदि लोकतंत्र नहीं बचा तो पूरे देश का क्या होगा।

By: abdul bari

Published: 31 Jul 2020, 10:42 PM IST

जयपुर।
कांग्रेस विधायकों की जैसलमेर शिफ्टिंग के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार गिराने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। जयपुर एयरपोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत में सीएम गहलोत ने कहा हम पूरे देश में डेमोक्रेसी बचाने का अभियान चला रहे हैं, पार्टी आती-जाती रहेंगी, नेता आते-जाते रहेंगे, लेकिन यदि लोकतंत्र नहीं बचा तो पूरे देश का क्या होगा। गहलोत ने कहा कि इस समय जो देश भर में लोकतंत्र की हत्या हो रही है उसकी चिंता हम सबको है। सरकार गिराने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र कर रही है।एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है, तो वहीं भाजपा प्रदेश में सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रही है।


अमित शाह पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं अमित शाह का नाम बार-बार इसलिए लेता हूं कि फोर फ्रंट पर वो ही आते हैं, कर्नाटक के लिए भी, मध्यप्रदेश के लिए भी, गोवा हो, मणिपुर हो, अरुणाचल प्रदेश हो, सब जगह वो ही आते हैं, तो मजबूरी में कहना पड़ता है कि अमित शाह जी आपको क्या हो गया है? आप रात-दिन, जागते हुए-सोते हुए हर वक्त आप सोचते हो कि किस तरह मैं सरकारों को गिराऊं। अब चुनी हुई सरकारें यदि इस तरह से गिरने लगेंगी, तो देश में डेमोक्रेसी कहां बचेगी?


हमारे नेताओं ने देश के लिए जानें दी

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस देश की एकता अखंडता के लिए हमारे नेताओं ने कुर्बानियां दी हैं। इंदिरा गांधी की जान चली गई, राजीव गांधी शहीद हो गए, बेअंतसिंह शहीद हो गए। पर डेमोक्रेसी को मजबूत रखा, देश एक रहा, अखंड रहा। पाकिस्तान की तरह बार-बार यहां पर सैनिकों का शासन नहीं हुआ। उस मुल्क में आज डेमोक्रेसी की जो हत्या हो रही है उसकी चिंता हम सबको है।


विधानसभा सत्र की तारीख घोषित होते ही होने लगी हॉर्स ट्रेडिंग


मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से विधानसभा सत्र की तारीख की घोषणा हुई है तब से ही हॉर्स ट्रेडिंग की रेट बढ़ गई है। परसों राज्यपाल का आदेश जारी हुआ और हमारे विधायकों के पास कहां-कहां से टेलीफोन आने लग गए। हमारे विधायकों को, उनके परिवारवालों को, उनके मिलने वालों को, धमकी भरे भी, दबाव से भी, मानसिक रूप से परेशान कर दिया विधायकों को। विधायकों से कहा जा रहा है कि हॉर्स ट्रेडिंग की रेट अब अनिलिमिटेड हो गई है विधायकों से पूछा जा रहा है कि बताओं क्या क्या चाहिए।


सबकी की ड्यूटी लोकतंत्र को बचाएं

मुख्यमंत्री ने देश का आम नागरिक, मी़डिया, ज्यूडिशियरी, विधायिका हो, कार्यपालिका हो। हम सबकी पहली ड्यूटी ये है कि हम डेमोक्रेसी को बचाएं। हर नागरिक का कर्त्तव्य बनता है डेमोक्रेसी को बचाने के लिए वो आगे आए, ये मैं अपील करना चाहता हूं।


हमने कोरोना में बेहतर काम किया

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि कोरोना की चिंता सबको है और उस चिंता के बीच में पिछले तीन-चार-पांच महीनों से लगे हुए थे। कोरोना से जंग बेहतर तरीके लड़ी। लोग बहुत खुश हुए कि सरकार जो कर सकती है उससे अधिक कर रही है, चाहे वो कैश बांटने की बात हो, चाहे वो गेहूं के रूप में, दाल के रूप में बांटने की बात हो, यहां सब पक्ष-विपक्ष, सब पार्टियों वाले, सब धर्मगुरु, दानदाता सब आगे आ रहे हैं और इलाज के अंदर हमने कमी नहीं रखी। नए-नए प्रयोग हमारे सब सफल हुए, इसीलिए पूरे विश्व के अंदर उसकी तारीफ हुई।

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned