scriptराजस्थान में सियासी संकट का साइड इफेक्ट शुरू | Rajasthan Political Crisis Sodala Elevated Road | Patrika News

राजस्थान में सियासी संकट का साइड इफेक्ट शुरू

locationजयपुरPublished: Oct 02, 2022 12:50:48 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान की राजनीति में शुरू हुए सियासी संकट के अब साइड इफेक्ट दिखने लगे है। इसका असर राजधानी में ही नजर आने लगा है।

राजस्थान में सियासी संकट का साइड इफेक्ट शुरू

राजस्थान में सियासी संकट का साइड इफेक्ट शुरू

Rajasthan Political Crisis: जयपुर। राजस्थान की राजनीति में शुरू हुए सियासी संकट के अब साइड इफेक्ट दिखने लगे है। इसका असर राजधानी में ही नजर आने लगा है। राजधानी का सोडाला एलीवेटेड रोड बनकर तैयार हो गया है, लेकिन लोकार्पण के चक्कर में अभी वाहन नहीं दौड़ पा रहे है।

करीब 2.8 किमी एलीवेटेड का लोकार्पण हो तो लाखों लोगों को व्यस्त ट्रैफिक वाली राह आसान हो। हालांकि जेडीए ने सरकार को पत्र लिखकर एलीवेटेड रोड के लोकार्पण का समय मांगा है, पर सियासी संकट के बीच लोकार्पण अटक गया है।

सोडाला एलीवेटेड प्रोजेक्ट का काम अगस्त 2016 में शुरू हुआ, बार-बार काम पूरा होने की डेटलाइन भी बढ़ी। करीब 6 साल के लंबे इंतजार के बाद एलीवेटेड रोड बनकर तैयार है। इस एलीवेटेड रोड की अम्बेडकर सर्किल से सोडाला तिराहे तक 2.8 किलोमीटर लम्बाई है, वहीं हवासड़क चम्बल पावर हाउस से अम्बेडकर सर्किल तक दूसरी लेन की 1.8 किलोमीटर लंबाई है। इस बीच दिनों लेन में 119 पिल्लर और 113 स्पान बनाए गए है।

 

यह भी पढ़े: पहले से तय था राजस्थान का सियासी उबाल


सरकार को लिखा पत्र, आज भी टला लोकार्पण
जेडीए अधिकारियों की माने तो सोडाला एलीवेटेड का लोकार्पण पहले 20 सितम्बर को होना था, इसके लिए जेडीए ने तैयारी भी शुरू कर दी थी, लेकिन सरकार से लोकार्पण का समय नहीं मिला। इसके बाद 2 अक्टूबर को लोकार्पण करवाने की तैयारी शुरू की गई, लेकिन अब सियासी उबाल के बीच फिर लोकार्पण का समय नहीं मिल पाया है।

https://youtu.be/OhR2K-ZmQcg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो