scriptहरियाणा पुलिस ने एसओजी को रोका, एक घंटे तक होटल में नहीं दिया घुसने, तीन मिनट दिए मिलने के लिए | Rajasthan political crisis : sog hotel manesar | Patrika News

हरियाणा पुलिस ने एसओजी को रोका, एक घंटे तक होटल में नहीं दिया घुसने, तीन मिनट दिए मिलने के लिए

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2020 07:59:28 am

एसओजी ने दिल्ली, हरियाणा के मानेसर सहित राजस्थान के कई जिलों में भेजी टीम, स्टाफ की कमी होने पर पुलिस मुख्यालय से सीआइडी की मदद ली, किसी भी विधायक ने समय नहीं दिया, वॉयस रिकॉडिंग में आवाज और नाम आने पर बयान लेने की कवायद

a1.jpg

विधायकों के बयान और आवाज के नमूने लेने SOG टीम फिर पहुंची मानेसर,लेकिन हुआ कुछ ऐसा

मुकेश शर्मा / जयपुर. एसओजी में हार्स ट्रेडिंग से संबंधित दर्ज मामले में ठहरे कुछ विधायकों के बयान लेने के लिए एसओजी टीम शुक्रवार शाम को जयपुर से हरियाणा के मानेसर होटल में पहुंची। वहीं, हरियाणा पुलिस ने मानेसर की जिस होटल में राजस्थान के विधायक ठहरे हुए हैं, उसकी सुरक्षा और बढ़ा दी। होटल से काफी पहले ही हरियाणा पुलिस ने अनजान लोग और मीडिया को रोक दिया।

होटल में एसओजी-सीआइडी की टीम को करीब एक घंटे तक अंदर नहीं घुसने दिया। हरियाणा पुलिस ने टीम के लीडर राजस्थान के आइपीएस विकाश शर्मा के वाहन को होटल के बाहर घेरकर रखा। हरियाणा के आला अधिकारियों से बातचीत होने पर एक घंटे बाद राजस्थान पुलिस टीम को होटल में प्रवेश दिया। सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान पुलिस टीम को होटल के स्वागत कक्ष में ले जाया गया। यहां करीब 25 मिनट तक टीम रुकने दिया। इस बीच होटल में ठहरे राजस्थान के एक विधायक को हरियाणा पुलिस और स्थानीय कुछ लोगों की उपस्थिति में तीन मिनट ही आइपीएस विकाश शर्मा से मिलाया गया। इसके बाद टीम को वापस होटल से बाहर भेज दिया।
गौरतलब है एसओजी ने हार्स ट्रेडिंग मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री, हटाए गए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित 15 विधायकों को बयान देने के लिए नोटिस दिया। एसओजी सूत्रों के मुताबिक, एक भी विधायक ने अभी तक एसओजी अनुसंधान अधिकारी को बयान देने के लिए समय नहीं दिया है।
एसओजी-एटीएस के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा कि वॉयस रिकॉडिंग की सत्यता की जांच करने के लिए एक टीम मानेसर भेजी है। वायरल हुई वॉयस रिकॉडिंग और जिनके नाम सामने आए हैं, उनकी आवाज का नमूना लेकर कोर्ट के जरिए एफएसएल जांच करवाएंगे। ताकि आवाज उनकी है या फिर किसी ने तथाकथित वॉयस रिकॉडिंग वायरल की है।
आइपीएस विकास शर्मा के नेतृत्व में गई टीम

विधायक और सांसद से मामला जुड़ा होने के कारण एसओजी की मदद के लिए सीआइडी को लगाया गया है। सीआइडी के आइपीएस विकास शर्मा के नेतृत्व में टीम मानेसर और दिल्ली भेजी गई है। वहीं बीकानेर सहित अन्य कुछ जिलों में भी एसओजी की टीम सबूत जुटाने में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो