पंजाब के बाद राजस्थान की सियासत में ‘उड़ान’ भर रहे पायलट, एक सप्ताह में दूसरी बार राहुल से मुलाकात

राजस्थान की राजनीति में घमासान, रघु शर्मा भी राहुल से मिले, नवरात्र तक मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल की संभावना

By: pushpendra shekhawat

Published: 24 Sep 2021, 11:02 PM IST

शादाब अहमद / नई दिल्ली। पंजाब के बाद अब राजस्थान की सियासत उड़ान भर रही है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार शुक्रवार शाम को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। वहीं राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी राहुल से मिले। ऐसा बताया जा रहा है कि नवरात्र तक राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार या फेरबदल संभावित है।


कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान में चल रही कलह को दूर करने में जुट गया है। करीब सवा साल पहले पायलट से किए वादों को पूरा करने में आलाकमान अब देर नहीं करना चाहता है। इसके चलते सभी संभावनाओं और विकल्पों पर विचार शुरू हो गया है। पायलट शुक्रवार को अचानक दिल्ली आए और राहुल के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे। इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी राहुल के आवास पर आई। तीनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे से अधिक समय तक बैठक हुई।

वहीं इससे पहले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने दोपहर में राहुल से मुलाकात कर कोरोना के दौरान राजस्थान में हुए कार्यों की जानकारी दी। साथ ही सियासी हालात पर भी चर्चा की। वहीं एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजस्थान में लगभग सबकुछ फाइनल सा है। नवरात्र तक मंत्रिमंडल फेरबदल या विस्तार हो सकता है।

अटकलबाजी का दौर शुरू

राहुल की पायलट और रघु शर्मा से हुई बैठक को लेकर किसी ने अधिकृत जानकारी नहीं दी है। हालांकि पंजाब के बाद राजस्थान को लेकर अटकलबाजी का दौर शुरू हो गया है। राजनीति के जानकार इसे पायलट की पार्टी में भूमिका तय करने के साथ संभावित मंत्रिमंडल फेरबदल से जोड़ा जा रहा है।

पंजाब के लिए देर रात तक राहुल ने की बैठक
पंजाब में मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब कांग्रेस वहां मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी कर रही है। इसके चलते गुरुवार देर रात करीब दो बजे तक राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री चन्द्रजीत सिंह चन्नी के साथ बैठक की।


राजस्थान को लेकर बैठक कल

राजस्थान को लेकर एकाएक सियासी हलचल तेज़ होने के बीच कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक होने जा रही है। इसमें संगठन महासचिव के.सी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन समेत कुछ अन्य नेता शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में मंत्रिमंडल फेरबदल के फॉर्मूले पर चर्चा हो सकती है।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned