scriptRajasthan Election 2018: सोनिया गांधी के हस्तक्षेप से नेताओं के बीच मचा घमासान हुआ शांत, जारी हो सकती है प्रत्याशियों की सूची! | Rajasthan Poll 2018: Congress Candidates List | Patrika News

Rajasthan Election 2018: सोनिया गांधी के हस्तक्षेप से नेताओं के बीच मचा घमासान हुआ शांत, जारी हो सकती है प्रत्याशियों की सूची!

locationजयपुरPublished: Nov 15, 2018 11:28:46 am

Submitted by:

dinesh

Rajasthan Election 2018 में कांग्रेस ने तुरुप का पत्ता चला दिया है। कांग्रेस ने युवा-बुजुर्ग की जोड़ी को चुनाव की कमान सौंप दी है। Sachin Pilot और Ashok Gehlot दोनों ने बुधवार को चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया।

Rajasthan Election 2018
जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान चुनाव 2018 में कांग्रेस ने तुरुप का पत्ता चल दिया है। कांग्रेस ने युवा-बुजुर्ग की जोड़ी को चुनाव की कमान सौंप दी है। Sachin Pilot और Ashok Gehlot दोनों ने बुधवार को चुनाव लडऩे का ऐलान कर दिया। दोनों को राहुल गांधी ने चुनाव में उतरने की मंजूरी दी है। हालांकि कांग्रेस नामांकन का तीसरा दिन भी गुजर जाने के बावजूद प्रत्याशियों की पहली सूची घोषित नहीं कर सकी। कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पायलट और गहलोत ने हंसी के ठहाकों के बीच चुनाव लडऩे की घोषणा की। सूची घोषित हुए बिना चुनाव लडऩे की घोषणा और अन्य नेताओं के नामांकन दाखिल किए जाने के सवाल पर गहलोत ने कहा कि कुछ लोग मुहूर्त में भरोसा करते हैं। इसलिए उन्होंने नामांकन भर दिया होगा। पायलट ने कहा कि राहुल के आदेश और गहलोत के निवेदन पर वे विधानसभा का चुनाव लड़ेगे।
Sonia Gandhi के हस्तक्षेप से बनी बात (Rajasthan Election 2018)
कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन को लेकर बड़े नेताओं के बीच मचा घमासान अशोक गहलोत और सचिन पायलट के चुनाव लडऩे की घोषणा के साथ ही खत्म हो गया। हालांकि इस घमासान को खत्म करना इतना आसान भी नहीं रहा। संसदीय बोर्ड की अध्यक्ष सोनिया गांधी के हस्तक्षेप के बाद यह संभव हुआ। इधर टिकटार्थियों की भीड़ दिनभर कांग्रेस मुख्यालय में डटी रही।
उधर बड़े नेताओं ने भी सभी प्रत्याशियों के नामों का पैनल फाइनल करके केन्द्रीय चुनाव समिति को भेज दिया। अब सीईसी की गुरुवार दोपहर को प्रस्तावित बैठक के बाद कांग्रेस की पहली सूची घोषित कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो