scriptRAJASTHAN POWER COMPANIES JEN MAHAPADAV | Rajasthan में बिजली को लेकर अब नया संकट, JEN ने किया कार्य बहिष्कार, Jaipur में महापड़ाव | Patrika News

Rajasthan में बिजली को लेकर अब नया संकट, JEN ने किया कार्य बहिष्कार, Jaipur में महापड़ाव

Rajasthan Power Crisis जयपुर। वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर तीनों बिजली कंपनियों (विद्युत वितरण, उत्पादन निगम और प्रसारण निगम) के कनिष्ठ अभियंताओं ने कार्य बहिष्कार मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी है। इस बीच प्रबंधन की सांस फूल गई। Power Companies Junior Engineers Mahapadav जनता से जुड़े कई काम अटकने शुरू हो गए है।

जयपुर

Updated: June 14, 2022 01:57:55 pm

Rajasthan Power Crisis जयपुर। वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर तीनों बिजली कंपनियों (विद्युत वितरण, उत्पादन निगम और प्रसारण निगम) के कनिष्ठ अभियंताओं ने कार्य बहिष्कार मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी है। इस बीच प्रबंधन की सांस फूल गई। Power Companies Junior Engineers Mahapadav जनता से जुड़े कई काम अटकने शुरू हो गए है। उधर, सहायक अभियंता से लेकर आला अफसर तक बिजली उत्पादन से लेकर सप्लाई तक की स्थिति संभालने में जुट गए।
Rajasthan में बिजली को लेकर अब नया संकट, JEN ने किया कार्य बहिष्कार, Jaipur में महापड़ाव
Rajasthan में बिजली को लेकर अब नया संकट, JEN ने किया कार्य बहिष्कार, Jaipur में महापड़ाव
पावर इंजिनियर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के बैनर तले अभियंता जगतपुरा के एक गार्डन में महापड़ाव पर है। इस महापड़ाव में प्रदेश के अलग—अलग जिलों से आए अभियंता शामिल है। कनिष्ठ अभियंताओं ने यहां नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर रखा है। पावर इंजिनियर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के महासचिव राहुल वर्मा ने बताया कि जब तक हमारी मांगों को पूरा करने को लेकर लिखित में जवाब नहीं मिलेगा, तब तक महापड़ाव जारी रहेगा। एसोसिएशन के संयुक्त सचिव नितिन जोशी ने बताया कि इस महापड़ाव में तीन हजार से अधिक कनिष्ठ अभियंता शामिल है। इसके अलावा कुछ अभियंता जिलों में भी प्रदर्शन कर रहे है। प्रदेश में बिजली कंपनियों में 5192 कनिष्ठ अभियंता हैं। दावा किया जा रहा है कि अधिकतर अभियंता कार्य बहिष्कार पर हैं।
एक दिन पहले महापड़ाव शुरू
कनिष्ठ अभियंताओं को महापड़ाव एक दिन पहले सोमवार को शुरू हुआ, शाम होते होते सरकार ने एसोसिएशन के प्रतिनिधि मण्डल को वार्ता के लिए बुलाया। मुख्यमंत्री कार्यालय में अफसरों के साथ वार्ता हुई, लेकिन बात नहीं बनी। शाम को पुलिस ने अभियंताओं को विद्युत भवन से हटा दिया। इसके बाद अभियंताओं ने पड़ाव जगतपुरा में डाल लिया।
4 का काम 1 अभियंता पर
ज्यादातर सर्किल में एक सहायक अभियंता के अधीन 3 से 4 कनिष्ठ अभियंता काम करते हैं। ऐसे में अब सहायक अभियंता पर इन कनिष्ठ अभियंताओं के सारे काम का भार आ गया है।
यह है मुख्य मांगें
— कनिष्ठ अभियंता की ग्रेड-पे 4800 हो।
— चिकित्सकों की तरह सभी विद्युत इंजीनियर्स को टाइम बाउंड प्रमोशन (6, 12 व 18 वर्ष) का लाभ मिले।
— कनिष्ठ अभियंता को सलेक्शन स्केल लेवल-14 यानी, ग्रेड-पे 5400 का लाभ मिले।
— बिजली कंपनियों की 185वीं कॉर्डिनेशन कमेटी की रिपोर्ट लागू हो।
— राज्य सरकार आगामी मानसून सत्र में इंजीनियर्स सेफ्टी बिल पास करे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नाराजगी की खबरें, क्या CM शिंदे को लगेगा बड़ा झटका! अब संजय शिरसाट ने कही ये बड़ी बातRSS और मोहन भागवत ने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लगाई तिरंगे की तस्वीर, राष्ट्रीय ध्वज को लेकर कांग्रेस ने की थी संघ की आलोचनाRaju Srivastava के हाथ-पैरों में दिखी हरकत, डॉक्टर बोले - 'पहले से स्थिर'तिरंगा रैली और स्वतंत्रता दिवस पर विशेष सतर्कता बरतें, राजस्थान के सभी जिलों के लिए अलर्ट जारीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातसलमान रुश्दी ने ऐसा क्या लिखा, मुस्लिम कट्टरपंथी बन गए जान के दुश्मन, जानिए पूरा मामलाTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजाकांग्रेस MLA का आपत्तिजनक बयान, कहा- "सरकारी नौकरी के लिए महिलाओं को किसी के साथ सोना पड़ता है"
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.