बदल रहा तेज हवाओं के साथ मौसम का मिजाज, मेघ होंगे मेहरबान

देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुकी है वहीं कई राज्य ऐसे हैं जहां मौसम लगातार बदल रहा है। हालांकि पारे में बढ़ोतरी का दौर जारी रहने से गर्मी से लोग परेशान है।

By: santosh

Published: 14 Jun 2021, 11:34 AM IST

जयपुर। देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुकी है वहीं कई राज्य ऐसे हैं जहां मौसम लगातार बदल रहा है। हालांकि पारे में बढ़ोतरी का दौर जारी रहने से गर्मी से लोग परेशान है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में थंडरस्टॉर्म के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

सोमवार को अलवर, भरतपुर, दौसा, सीकर, झुंझुनू, धौलपुर, सीकर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, झालावाड़ और पश्चिमी राजस्थान में हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू जिलों में कहीं कहीं पर धूल भरी आंधी, मेघगर्जन के साथ अचानक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात होने की भी संभावना है। इसके अलावा अगले तीन-चार दिन आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी।

कल यहां के लिए अलर्ट
कल पश्चिमी राजस्थान की जोधपुर और बीकानेर संभाग में आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान तीव्र थंडरस्टोर्म हवा की गति 40 से 60 किमी. तक दर्ज हो सकती है। साथ ही अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के इलाकों में भी 15-16 जून के दौरान थंडर स्टॉर्म के साथ तेज बारिश हो सकती है। उदयपुर व कोटा संभाग में भी 15, 16 और 17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश की संभावना है।

प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीते दिन रविवार को दिन का सबसे अधिक पारा बूंदी का 43.6, पाली का 41.7,जयपुर का 38.5, वनस्थली का 40.2, कोटा का 41.6, जेसलमेर का 41.1, बीकानेर का 39, चूरू का 38.3, सवाईमाधोपुर का 42, बाडमेर का 40.4, जोधपुर का 39.1, सीकर का 37, डबोक का 36.1, पिलानी का 35 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया। वहीं बीते 24 घंटे में आज सुबह तक वनस्थली में 13, पिलानी में 2.9, सवाईमाधोपुर में 9,गंगानगर में 3.2, धौलपुर में 2 एमएम बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned