29 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर, आज इन 3 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

राजस्थान में मानूसन पूरी तरह से मेहरबान है।

By: santosh

Updated: 26 Aug 2020, 10:54 AM IST

जयपुर। प्रदेश में मानूसन पूरी तरह से मेहरबान है। मौसम विभाग के मुताबिक अब गुरुवार से प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है। पूर्वी राजस्थान में फिर से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है।

शुक्रवार तक कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। आज भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है। आज मौसम विभाग ने बाड़मेर, बीकानेर और जैसलमेर जिले के लिए भारी बारिश की संभावनाएं जताते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

राजधानी जयपुर की बुधवार सुबह मौसम में धूप के बाद बादलों की आवाजाही जारी रहीं। शाम तक हल्की बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। आज का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं कल यह 30.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तापमान में 4.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। वहीं बीती रात का सबसे अधिक तापमान गंगानगर का 37, फलौदी का 35.2, बीकानेर का 33.9, चुरू का 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश माउंटआबू में 77.4 एमएम, जैसलमेर में 17.8, अजमेर में 8.3 एमएम, जयपुर एयरपोर्ट पर 7.3 एमएम बारिश दर्ज की गई।

29 अगस्त तक जारी रहेगा बारिश का दौर:
मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने तंत्र के कारण प्रदेश में 29 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होगी, इनमें से कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावनाएं हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned