scriptWeather Update: राजस्थान के सात जिलों में बारिश होने की संभावना | rajasthan rain forecast, rain in rajasthan | Patrika News

Weather Update: राजस्थान के सात जिलों में बारिश होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Feb 06, 2022 12:51:44 pm

Submitted by:

santosh

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिलहाल ठंडी हवाओं का दौर चलने के साथ ही गलनभरी सर्दी के साथ ही तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।

rain_in_rajasthan.jpg

जयपुर। Rajasthan Weather Update: उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर सहित अन्य पहाड़ी जगहों पर हो रही बारिश और बर्फबारी का सीधा असर विभिन्न राज्यों के मौसम पर अब भी हावी है। राजस्थान में फिलहाल ठंडी हवाओं का दौर चलने के साथ ही गलनभरी सर्दी के साथ ही तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है।

घने कोहरे की चेतावनी जारी
एक से दो दिनों में प्रदेश के सात जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, भरतपुर और धौलपुर में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की गई है। आज गंगानगर और हनुमानगढ़ में कहीं-कहीं घना कोहरा छाने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें

सरकारी स्कूल के 24 छात्र मिले कोरोना संक्रमित, तीन दिन के लिए किया बंद

जयपुर और आसपास मौसम साफ रहने के आसार
राजधानी जयपुर और इसके आसपास मौसम मुख्य तौर पर साफ रहने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सोमवार से तापमान में 1-2 डिग्री बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें

बजट में मोदी सरकार ने दी बड़ी सौगात, लाखों लोगों को मिलेगा अपना घर

प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीते दिन रात को सबसे कम पारा करौली का 2.8, चित्तौड़गढ़ का 4.3, फतेहपुर का 7.1, सीकर का 10.5, अलवर का 5, वनस्थली का 7.5, जयपुर का 9.6, पिलानी का 7.9,बूंदी का 8.2, डबोक का 6.6, चूरू का 6, श्रीगंगानगर का 8.7, धौलपुर का 8, हनुमानगढ़ का 8, जालौर का 8.7, सिरोही का 9.8, सवाईमाधोपुर का 6.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो