scriptराजस्थान : कई हिस्सों में तेज बारिश, नदी नाले उफान पर, अगले 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Rajasthan Rains : Rain in Rajasthan 2019 Forecast Today 7 August | Patrika News

राजस्थान : कई हिस्सों में तेज बारिश, नदी नाले उफान पर, अगले 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2019 07:05:32 pm

Submitted by:

rohit sharma

Monsoon Active in Rajasthan : Heavy Rain Warning : राजस्थान में Monsoon 2019 अपना कहर भरपा रहा है। प्रदेश में दो दिन से चल रहे Heavy Rainfall के दौर के बीच मेवाड़ के कई क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर हैं। IMD की Rajasthan में भारी बारिश की Warning के साथ ही Bundi, Chittorgarh, Pali, Kota में बारिश का दौर जारी है।

जयपुर। राजस्थान में मानसून ( monsoon 2019 ) अपना कहर भरपा रहा है। प्रदेश में दो दिन से चल रहे भारी बारिश ( Heavy Rain ) के दौर के बीच मेवाड़ के कई क्षेत्रों में नदी नाले उफान पर हैं। मौसम विभाग ( IMD ) की राज्य में भारी बारिश की चेतावनी के साथ ही बूंदी, चित्तौडग़ढ़, पाली, कोटा ( heavy rain in kota ) में बारिश का दौर जारी है। क्षेत्र में नदी-नाले उफान पर हैं।
राजधानी जयपुर जिले में दोपहर 12 बजे बाद अचानक पूरे आसमान में काली घटाएं छा गई और कुछ ही देर में बारिश ( Rain in Jaipur ) हुई। इस दौरान मौसम सुहावना हो गया। जिले के मनोहरपुर में बारिश के कारण मकान की दीवार गिरी। इस दौरान एक कार हुई क्षतिग्रस्त हो गई।
राजस्थान में कई दिनों से हो रही बारिश के चलते कई जिलों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध ( Bisalpur dam ) भी जल्दी ही भरने वाला है। बीसलपुर बांध का जल स्तर बढ़कर 308.17 आर एल मीटर हो गया है।
वहीं, बारिश के चलते बूंदी ( Heavy Rain in bundi ) में आधा दर्जन रास्ते बंद हो गए। नारायणपुर, रूण का खाळ बांध पर चादर चल गई है। कोटा जिले में हुई झमाझम के बाद स्कूलों में पानी भर गया और पढ़ाई ठप हो गई।

मानसून हुआ मेहरबान, चित्तौडग़ढ़ व गंगरार में 3-3 इंच बारिश

चित्तौडग़ढ जिले में मानसून फिर मेहरबान हो गया है। चित्तौड़ शहर सहित जिले के कई क्षेत्रों में मंगलवार रात व बुधवार दिन में तेज बारिश ( Heavy rain in chittorgarh ) हुई। बारिश के कारण जलाशयों में पानी की आवक भी बढ़ रही है। जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम 5 बजे तक 24 घंटे में चित्तौडग़ढ़ में 72, गंगरार में 71, बेगूं में 60, भैंसरोड़गढ़ में 52, डूंगला व राशमी में 46-46, भदेसर में 31, बड़ीसादड़ी में 30, निम्बाहेड़ा में 27, कपासन में 18 व भूपालसागर में 16 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

डग में 3 इंच बरसात, शहर में भी बरसे बादल ( rain in jhalawar )

झालावाड़ जिले में भी अच्छी बारिश हो रही है। बुधवार को दिनभर उमस व गर्मी के बाद शहर में शाम करीब पांच बजे बरसात शुरू हुई। कुछ देर तक तो मूसलाधार बारिश हुई वहीं, बाद में रुक-रुक हल्की फुहारों ने मौसम का मिजाज ठंडा कर दिया।
इससे पहले दोपहर 12 बजे भी आधा घंटा अच्छी बारिश हुई। जिले में बुधवार सुबह 8 से 5 बजे तक असनावर में 10, बकानी 15, पिड़ावा में 3, पचपहाड़ में 4, गंगधार में 22, डग में 72, मनोहरथाना में 6, सुनेल में 18 एमएम बारिश हुई है। बता दें कि जिले में अभी तक औसत बारिश 577.92 एमएम हो चुकी है। मौसम विभाग ( IMD ) ने अगले 24 घंटे ने राज्य के आधा दर्जन जिलों में भारी बारिश ( Rain Alert in Rajasthan ) की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो