scriptराजस्थान बना रेपिस्तान: अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है बलात्कार की शिकार दो नाबालिग | rajasthan repistan: Rape victim two minors are fighting for life in ho | Patrika News

राजस्थान बना रेपिस्तान: अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है बलात्कार की शिकार दो नाबालिग

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2020 09:21:41 pm

Submitted by:

Dinesh Gautam

नाबालिगों के साथ दरिंदगी कम नहीं हो रही। सीकर में एक 14 साल की बच्ची को शिकार बनाया वहीं राजधानी में दस साल की मासूम के साथ दरिंदे ने मुंह काला किया

रात में घर लौट रही महिला से युवक ने किया दुष्कर्म का प्रयास, बचकर भागी तो रास्ते में दूसरे युवक ने किया बलात्कार

Demo pic

राजस्थान में नाबालिगों के साथ दरिंदगी कम नहीं हो रही। सीकर में एक 14 साल की बच्ची को शिकार बनाया वहीं राजधानी में दस साल की मासूम के साथ दरिंदे ने मुंह काला किया। दोनों ही वारदात के बाद लोगों में आक्रोश है। बलात्कार की शिकार दोनों ही बच्चियों को राजधानी के जेके लोन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दरअसल पहला मामला सीकर में कांवट कस्बे का है। जहां 14 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या का प्रयास किया गया। बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। बच्ची के पिता ने एक युवक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी है। पुलिस के अनुसार 26 जनवरी को पीडि़ता के पिता पत्नी सहित किसी काम से अपने ससुराल गए थे। घर पर पीडि़ता अपने छोटे भाई के साथ थी। इस दौरान आरोपी बसंत मीणा ने छोटे भाई को बिस्किट लेने दुकान पर भेज दिया। जब वह बिस्किट लेकर लौटा तो आरोपी बसंत मीणा भागकर निकल गया। भाई ने कमरे में देखा तो उसकी बहन बेहोशी की हालत में पड़ी थी। भाई ने इसकी सूचना अपने ताऊ व पड़ोसियों को दी। जिसके बाद परिजन पीडि़ता को कांवट सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जयपुर रैफर कर दिया।
घर के बाहर लगी भीड़
सुबह से ही पीडि़ता के घर पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। इस दौरान पूर्व चिकित्सा राज्यमंत्री बंशीधर बाजिया, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुभाष मील, कांवट सरपंच मीना सैनी, जुगलपुरा सरपंच कैलाश मीणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य रामवतार बड़सरा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों ने आरोपी को गिरफ्तार करने सहित कठोर कार्रवाई करने व पीडि़ता का दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज कराने की मांग की।
पीडि़ता की हालत नाजुक
पीडि़ता का उपचार जयपुर के जेके लोन अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक पीडि़ता की हालत नाजुक बनी हुई है। हालांकि डॉक्टर्स लगातार नजर बनाए हुए है।
सगाई में खेल रही मासूम को बनाया शिकार
उधर, राजधानी जयपुर में बीती रात एक सगाई में शामिल होने परिजनों के साथ मुरलीपुरा के एक मैरिज गार्डन में 10 साल की मासूम गई थी। वहां पर शौचालय में हैवान ने मौका देखकर मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया और लहूलुहान हालत में छोड़कर फरार हो गया।
मुरलीपुरा थाने के एएसआई लालचंद ने बताया कि चाकसू निवासी 10 साल की बच्ची परिजनों के साथ रिश्तेदार के सगाई समारोह में नारायण वाटिका केडिया पैलसे चौराहे पर आई थी। जहां सगाई समारोह के दौरान शौच के लिए गई 10 साल की बच्ची के साथ कार्यक्रम में चाट की स्टॉल ठेकेदार दरिंदे ने हवस का शिकार बना लिया। बच्ची शौचालय के पास गंभीर जख्मी हालत मेे पड़ी मिली। जिस पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। बच्ची का जेके लोन अस्पताल में इलाज चल रहा है वहीं पुलिस ने समारोह के कैमरे और सीसीटीवी के आधार पर चाट की स्टॉल ठेकेदार राजू को गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो