script

अब राजस्थान रोडवेज की बस जाएगी कटरा तक, वैष्णो देवी के दर्शन होंगे आसान

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2022 04:05:36 pm

Submitted by:

Arvind Palawat

गुलाबी नगरी से कटरा के लिए राजस्थान रोडवेज की सीधी बस सेवा आज से शुरू हो चुकी है। इस बस के फिर शुरू होने से माता वैष्णो देवी के दर्शन की इच्छा रखने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

जयपुर से कटरा के लिए शुरू हुई रोडवेज बस सेवा।

जयपुर से कटरा के लिए शुरू हुई रोडवेज बस सेवा।

जयपुर। गुलाबी नगरी से कटरा के लिए राजस्थान रोडवेज की सीधी बस सेवा आज से शुरू हो चुकी है। इस बस के फिर शुरू होने से माता वैष्णो देवी के दर्शन की इच्छा रखने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। पहली बस आज सुबह 6 बजकर 17 मिनट पर रवाना हुई। जिसमें कुल 30 यात्री सिंधी कैंप बस स्टेंड से बैठे। इनमें से 6 यात्री कटरा, 3 जम्मू और बाकी अन्य जगहों के लिए बैठे। यह बस जयपुर से कटरा वाया दिल्ली होकर जाएगी। बता दें कि इस बस को कोरोना काल में बंद कर दिया था। लंबे इंतजार के बाद अब इसे फिर से शुरू किया गया है। इस एक्सप्रेस बस सेवा का प्रति यात्री किराया 1085 रूपये निर्धारित किया गया है।
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक संदीप वर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह बस जयपुर-कटरा वाया दिल्ली मार्ग पर संचालित होगी। इस बस सेवा का लाभ जयपुर, दिल्ली, लुधियाना, जालंधर और जम्मू के यात्रियों को भी लाभ मिलेगा।
यह रहेगा बस का रूट

जयपुर से कटरा जाने वाली बस प्रतिदिन जयपुर से सुबह 6.17 बजे रवाना होगी। यह बस दोपहर में 1 बजकर 15 मिनट पर दिल्ली, शाम 7 बजकर 15 मिनट पर लुधियाना, रात 10 बजकर 10 मिनट पर जालन्धर, देर रात तीन बजे जम्मू और सुबह 4 बजे कटरा पहुंचेगी। वापसी में कटरा से यह बस दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी। जो दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर जम्मू, रात 9 बजकर 7 मिनट पर जालन्धर, देर रात 11 बजे लुधियाना, सुबह 4 बजे दिल्ली और फिर सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचेगी।
ट्रेन में रहती है लंबी वेटिंग

बता दें कि वैष्णो माता के दर्शन के लिए भक्तों को ट्रेन के जरिए जाना पड़ रहा था। लेकिन, ट्रेन की लंबी वेटिंग से अब निजात मिल सकेगी। इसके साथ ही तत्काल जाने वाले यात्रियों को आसानी से बस में टिकट मिल पाएगी और वे कटरा पहुंच सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो