यूपी, दिल्ली छोड़ शेष सभी रूटों पर शुरू हुई रोडवेज बस सेवा

सोमवार सुबह से रोडवेज ने शुरू किया बसों का संचालन
यूपी,दिल्ली सरकार को बस संचालन की मंजूरी के लिए निगम प्रशासन ने लिखा पत्र
दोनों राज्यों ने अब तक नहीं दी मंजूरी
अन्तर्राज्यीय मार्गो पर गुजरात के कई जिलों में शुरू हुई राजस्थान रोडवेज बस सेवा

By: anand yadav

Updated: 29 Jun 2020, 12:41 PM IST

जयपुर। हरियाणा के हिसार के बाद राजस्थान रोडवेज परिवहन निगम की बसें सोमवार से गुजरात राज्य तक भी जाने लगी हैं। सोमवार सुबह से रोडवेज प्रशासन ने गुजरात राज्य के विभिन्न जिलों तक बसों का संचालन शुरू कर दिया है। हालांकि अब भी राजस्थान रोडवेज की बसें उत्तर प्रदेश और दिल्ली नहीं जा रही हैं।

रोडवेज प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह से जयपुर-अहमदाबाद भीलवाडा -सूरत वाया बडौंदा, भीलवाडा-अहमदाबाद, जोधपुर-अहमदाबाद-जैसलमेर-अहमदाबाद, सिरोही-अहमदाबाद तथा हरियाणा में जयपुर-हिसार, अजमेर-गुडगांव, अजमेर-भिवाडी मार्गो पर अन्तर्राज्यीय बस सेवा का संचालन शुरू कर दिया है।
बीते तीन दिन पहले निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नवीन जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में रात्रिकालीन बस सेवा के साथ ही हरियाणा और गुजरात राज्यों के लिए राजस्थान रोडवेज बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया गया। निगम के इस निर्णय के बाद रोडवेज की करीब एक हजार बसों का संचालन शुरू हो गया है। हालांकि राजस्थान रोडवेज प्रशासन ने यूपी और दिल्ली सरकार को रोडवेज बसों के संचालन की मंजूरी देने के संदर्भ में बीते दिनो पत्र लिखा था। लेकिन अब तक यूपी और दिल्ली सरकार ने बसों के संचालन की मंजूरी तो दूर राजस्थान रोडवेज के पत्र का जवाब तक नहीं दिया है।

राजस्थान रोडवेज द्वारा अन्तर्राज्यीय मार्गो पर हरियाणा में जयपुर-हिसार, अजमेर-भिवाड़ी, अजमेर-गुडगांव तथा गुजरात में जयपुर-अहमदाबाद, भीलवाडा-सूरत वाया बडौंदा, भीलवाडा-अहमदाबाद, जोधपुर-अहमदाबाद, जैसलमेर-अहमदाबाद, सिरोही -अहमदाबाद, बांसवाडा-सूरत, बांसवाडा-अहमदाबाद, राजसमन्द- सूरत, उदयपुर-अहमदाबाद, सलुम्बर-अहमदाबाद, सांगवाडा-अहमदाबाद के लिए एक्सप्रेस बस सेवाएं तथा जयपुर-अहमदाबाद मार्ग पर सुपर लग्जरी बस सेवा संचालन सोमवार से शुरू हो गया है।
रोडवेज प्रशासन ने इन सभी बसों की समय सारिणी बीते शनिवार को निगम की वेबसाइट www.rsrtconline.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दी है। इन रूटों पर यात्री ऑनलाईन बुकिंग रोडवेज की ऑनलाईन बुकिंग करने वाले रजिस्टर्ड यात्री को ही पांच प्रतिशत प्रोत्साहन राशि कैशबैक भी मिलेगा। जयपुर से संचालित होने वाली सांयकालीन व रात्रिकालीन बस सेवाएं केन्द्रीय बस स्टैंड, सिंधी कैंप, जयपुर से भी संचालित होंगी। सिंधी कैंप के साथ अब यात्री पूर्व में बनाए गए बस स्टैंड चौमूं पुलिया, ट्रांसपोर्ट नगर, दुर्गापुरा, नारायण सिंह सर्कल , दो सौ फीट बाइपास अजमेर रोड बस स्टैंड से भी रोडवेज बस में बैठ सकेंगे।

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned