script

रोडवेज लाएगा 1100 नई बसें, बंद रूटों पर मंगलवार से फिर से शुरू होगी बस सेवा

locationजयपुरPublished: Nov 04, 2019 10:12:34 pm

परिवहन मंत्री ने सचिवालय में ली रोडवेज अधिकारियों की बैठक, दिया आदेश

रोडवेज लाएगा 1100 नई बसें, बंद रूटों पर मंगलवार से फिर से शुरू होगी बस सेवा

रोडवेज लाएगा 1100 नई बसें, बंद रूटों पर मंगलवार से फिर से शुरू होगी बस सेवा

अश्विनी भदौरिया / जयपुर. राजस्थान पथ परिवहन निगम ( Rajasthan Roadways ) के रोज दो लाख किमी बसें कम चलाने के मामले में सोमवार को सचिवालय ( Secretariat ) में बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि मंगलवार से कम किए गए शिड्यूल और रूट को शुरू कर दिया जाएगा। बसों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas ) ने कहा कि 1,100 नई बसें रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी।
सचिवालय में मंत्री ने रोडवेज के कार्यकारी निदेशक यूडी खान और महावीर प्रसाद मीना सहित अन्य अधिकारियों से कम किए गए शिड्यूल और रूट की जानकारी ली। इस पर अधिकारियों ने कम बसें होने से संचालन में परेशानी की बात कही। मंत्री ने इसी माह नई बसें उपलब्ध कराने का दावा किया। उन्होंने साफ किया कि मंगलवार से सभी रूटों पर बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में जहां समस्या है, वही बसों को शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दी।
पत्रिका ने उठाया था मामला

गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने दो नवंबर कं अंक में ‘रोडवेज पर ब्रेक, रोज दो लाख किमी कम चलेंगी बसें’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें बताया था कि कैसे निगम ने बसों का दो लाख किमी का सफर कम कर दिया। इससे जनता को परेशानी हो रही है। इस मामले पर सरकार ने गंभीरता दिखाई और फिर से बसें शुरू करने के आदेश अधिकारियों को दिए।
पहली बार आ रहीं 1,100 नई बसें
खाचरियावास ने बताया कि पहली बार एक साथ 1,100 से अधिक नई बसों की खरीद प्रकिया चल रही है। उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने 500 नई बसें खरीदी थीं। कांग्रेस सरकार ने 1 साल में 1,100 नई बसें खरीद रही है, जो कि जल्द ही सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो